July 18, 2024
  • होम
  • Wrestler protest: सरकार एक बार फिर पहलवानों से चर्चा करने के लिए तैयार – Anurag Thakur

Wrestler protest: सरकार एक बार फिर पहलवानों से चर्चा करने के लिए तैयार – Anurag Thakur

  • WRITTEN BY: Vikas Rana
  • LAST UPDATED : June 7, 2023, 9:37 am IST

नई दिल्ली। केंद्र सरकार ने एक बार फिर पहलवानों को बातचीत करने के लिए आमंत्रित किया है। इस बात की जानकारी केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर (Anurag Thakur) ने दी है। अनुराग ठाकुर ने ट्वीट करते हुए कहा कि, सरकार पहलवानों से उनके मुद्दों पर चर्चा करने को तैयार है। मैंने एक बार फिर पहलवानों को इसके लिए आमंत्रित किया है।

 

आरोपों की निष्पक्ष जांच की जाएगी – अनुराग ठाकुर

इससे पहले केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर मंगलवार को ग्वालियर के लक्ष्मीबाई राष्ट्रीय शारीरिक शिक्षा संस्थान के दीक्षांत समारोह में शामिल हुए थे। इस दौरान उन्होंने कहा था कि, भारतीय कुश्ती महासंघ के निवर्तमान अध्यक्ष एवं भारतीय जनता पार्टी के सांसद बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ महिला पहलवानों द्वारा लगाए गए यौन उत्पीड़न के आरोपों की निष्पक्ष जांच की जाएगी।

नौकरियों पर वापस लौटे पहलवान

बता दें, सोमवार को सभी पहलवान अपनी रेलवे की नौकरियों पर वापस लौट गए हैं। इस पर शीर्ष पहलवानों ने बजरंग पूनिया, साक्षी मलिक और विनेश फोगाट ने सोमवार को ट्वीट करते हुए कहा था कि, हमारे मेडलों को 15-15 रुपए के बताने वाले अब हमारी नौकरी के पीछे पड़ गए हैं।

पहलवानों ने कहा कि, हमारी जिंदगी दांव पर लगी हुई है, उसके आगे ये नौकरी तो बहुत छोटी चीज है। अगर नौकरी इंसाफ के रास्ते में बाधा बनती दिखी तो नौकरी को छोड़ने में हम दस सेकेंड का वक्त भी नहीं लगाएंगे। नौकरी का डर मत दिखाइए। इसके अलावा पहलवान बजरंग पूनिया ने देश के लोगों से किसी भी तरह की अफवाह से दूर रहने की अपील की थी और कहा था कि जब तक न्याय नहीं मिल जाता तब तक हमारी लड़ाई जारी रहेगी।

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन