नई दिल्ली, दिल्ली के मुंडका इलाके में आज शाम एक तीन मंजिला इमारत में भीषण आग लग गई. आग इतनी भीषण थी कि इसमें 19 लोगों की मौत हो गई, जिनका शव भी बरामद किया गया है. रिपोर्ट्स के मुताबिक बिल्डिंग में अब भी कई लोगों के फंसे होने की आशंका है. शाम 04.45 बजे मुंडका पुलिस स्टेशन में आग को लेकर एक पीसीआर कॉल आई. कॉल आते ही स्थानीय पुलिस तुरंत मौके पर पहुंची और बचाव कार्य में जुट गई. इमारत की खिड़कियों को तोड़कर लोगों को किसी तरह बाहर निकाला गया, फिलहाल घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है. फिलहाल, झुलसे पीड़ितों को तुरंत मदद पहुंचाने के लिए मौके पर एम्बुलेंस भी पहुंच गई है.

दमकल की 9 गाड़ियां मौके पर मौजूद

इमारत की खिड़कियों से निकलते धुंए के बीच लोगों को जेसीबी मशीन के जरिए बाहर निकाला गया, वहीं कुछ लोगों को रस्सी की मदद से भी बाहर निकाला गया. फिलहाल, मौके पर दमकल की 9 गाड़ियां मौजूद हैं, जो आग पर काबू पाने में जुटे हुए हैं. इसके साथ ही घायलों को तुरंत इलाज मुहैया कराने के लिए स्पॉट पर एंबुलेंस की भी व्यवस्था की गई है.

दिल्ली पुलिस ने बताया कि मेट्रो स्टेशन के पिलर नंबर 544 के पास बनी यह इमारत एक 3 मंजिला कमर्शियल बिल्डिंग है, जिसे ऑफिस स्पेस के तौर पर कंपनियों को किराए पर दिया जाता था. पुलिस ने बताया कि आग बिल्डिंग के पहले फ्लोर से शुरू हुई जो धीरे-धीरे पूरी इमारत में फ़ैल गई, शुरूआती जांच में पता चला है कि आग पहले माले पर लगी, जहां पर CCTV कैमरा और राउटर मैन्युफैक्चरिंग कंपनी है. पुलिस ने कंपनी के मालिक को हिरासत में ले लिया है.

 

कांग्रेस चिंतन शिविर: 5 साल काम करने पर मिलेगा टिकट, एकमत से पास हुआ प्रस्ताव

 

 

SHARE

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर