Tuesday, November 29, 2022

Delhi Weather: दिल्ली पहुंचा मानसून, सुबह-सुबह मिली बारिश की सौगात

Delhi Weather:

नई दिल्ली। देश की राजधानी दिल्ली में आज आखिरकार लोगों को भयंकर गर्मी से प्रकोप से राहत मिल गई है। सुबह-सुबह ही दिल्ली वालों को बारिश की सौगात मिली। वैसै बुधवार शाम से ही दिल्ली में मौसम का मिजाज बदल गया था और आसमान में बादल छाए हुए थे। इसके बाद आज राष्ट्रीय राजधानी के कई हिस्सों में बारिश हुई और अब आगे भी जारी रहने की संभावना बनी है। बता दें कि इससे पहले भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने भी दिल्ली में मध्यम दर्जे की बारिश होने की संभावना जताई थी।

भयंकर गर्मी से मिली राहत

दिल्ली के लोगों को आज बारिश के बाद भयंकर गर्मी से राहत मिली है। अभी फिलहाल दिल्ली के ज्यादातर भागों में बादल छाए हुए हैं और कहीं-कहीं हल्की बूंदाबांदी भी हो रही है। मौसम विभाग की ओर से आज दिल्ली और आस-पास के इलाकों के लिए बारिश की संभावना को देखते हुए ऑरेंज अलर्ट भी जारी किया गया है। इसके साथ ही नोएडा, गुरुगाम, गाजियाबाद, फरीदाबाद आदि जगहों पर भारी बारिश को लेकर चेतावनी भी जारी की गई है। मौसम विभाग के मुताबिक दिल्ली-एनसीआर में गुरुवार यानि आज पूरे दिन रुक-रुककर बारिश का दौर चलता रहेगा।

मानसून ने दी दस्तक

गौरतलब है कि मौसम विभाग के मुताबिक आज में दिल्ली में मानसून ने दस्तक दे दी है। राष्ट्रीय राजधानी में आज अधिकतम तापमान 34 डिग्री और न्यूनतम तापमान 27 डिग्री रहेगा। यही नहीं आज पूरे दिन आसमान में बादल छाए रहेंगे और बारिश भी होगी। सके साथ ही अनुमान जताया गया है कि अब एक सप्ताह तक मौसम का मिजाज ऐसा ही बना रहेगा।

India Presidential Election: जानिए राष्ट्रपति चुनाव से जुड़ी ये 5 जरुरी बातें

Latest news