Monday, August 15, 2022

लॉन बॉल में पुरुष टीम ने जीता रजत पदक, भारत की झोली में आया एक और मेडल

नई दिल्ली: लॉन बॉल में पुरुष टीम (चार खिलाड़ी) को फाइनल में उत्तरी आयरलैंड के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा है। इसके साथ ही भारतीय टीम को रजत पदक अपने नाम किया है। 14 एंड के बाद भारतीय टीम यह मैच 18-5 से हार गई थी। भारत के लिए सुनील बहादुर, नवनीत सिंह, चंदन कुमार सिंह और दिनेश कुमार की जोड़ी ने कमाल कर मेडल देश के नाम किया।

साक्षी मलिक

राष्ट्रमंडल खेल 2022 में भारतीय महिला पहलवान साक्षी मलिक ने कमाल कर दिया है। उन्होंने कॉमनवेल्थ गेम्स में इतिहास रचते हुए कनाडा की रेसलर गोडिनेज गोंजालेज को 62kg भारवर्ग में हराकर पहली बार अपने नाम गोल्ड मेडल जीता। बता दें कि साक्षी मलिक इससे पहले साल कॉमनवेल्थ गेम्स के साल 2014 आयोजन में सिल्वर मेडल और 2018 में कांस्य पदक जीत चुकी हैं।

दीपक पूनिया

बर्मिंघम में आयोजित हो रहे 22वें कॉमनवेल्थ गेम्स में भारतीय पहलवान दीपक पूनिया ने शानदार खेल दिखाया। उन्होंने सेमीफाइनल में 86kg भारवर्ग में कनाडा के एलेक्जेंडर मूर को पटकनी दी और 3-1 से इस मुकाबले को अपने नाम किया। वहीं फाइनल मे दीपक ने चिर प्रतिद्वंदी पाकिस्तानी पहलवान मोहम्मद इनाम को 3-0 से हरा कर देश के नाम स्वर्ण पदक लाया। उन्होंने पाकिस्तानी पहलवान को गेम में एक बार भी संभलने का मौका नहीं दिया।

प्रियंका गोस्वामी ने भी जीता सिल्वर

भारतीय एथलीट प्रियंका गोस्वामी ने कमाल का खेल खेलते हुए 10 हजार मीटर रेस वॉक में सिल्वर मेडल अपने नाम किया है। इस खिलाड़ी ने अपना सबसे बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए देश को मेडल दिलाया है। प्रियंका ने 43:38.82 में रेस पूरी की। बता दें प्रियंका गोस्वामी ने इस जीत के साथ ही इतिहास रचा है वो पहली भारतीय महिला एथलीट हैं जिसने कॉमनवेल्थ गेम्स में मेडल हासिल किया है।

Vice President Election 2022: जगदीप धनखड़ बनेंगे देश के अगले उपराष्ट्रपति? जानिए क्या कहते हैं सियासी समीकरण

Latest news