Sunday, September 25, 2022

टेबल टेनिस में शरथ-साथियान की जोड़ी ने दिखाया कमाल, भारत को मिला रजत पदक

नई दिल्ली: टेबल टेनिस के पुरुष युगल में शरथ कमल और साथियान की जोड़ी ने कमाल कर दिया है। इंग्लैंड के ड्रिंकहॉल पॉल और लियम पिचफोर्ड के खिलाफ 11-8, 8-11, 3-11, 11-7, 4-11 के अंतर से हार का सामना करना पड़ा है। इस हार के साथ ही भारतीय जोड़ी ने रजत पदक अपने नाम किया।

महिला बॉक्सिंग वर्ल्ड चैंपियनशिप में जीता था गोल्ड मेडल

भारतीय बॉक्सर निखत जरीन महिला बॉक्सिंग वर्ल्ड चैंपियनशिप में गोल्ड मेडल जीती थी। उन्होंने बॉक्सिंग वर्ल्ड चैंपियनशिप में स्वर्ण जीतकर देश को गौरवांवित कर दिया था। फाइनल मुकाबले में निखत की भिड़ंत थाईलैंड की जुटामास जितपोंग से हुई थी और निखत ने जुटामास जिटपोंग को हराया था। जबकि, सेमीफाइनल में निखत ने ब्राजील की कैरोलीन डी अल्मेडा को एकतरफा मुकाबले में 5-0 से हराया था।

एथलेटिक्स में भी मिला गोल्ड

ट्रिंपल जंप में भारतीय खिलाड़ियों ने इतिहास रच दिया है, इसमें भारत के एल्डहॉस पॉल और अबदुल्ला ने शुरुआती दो स्थानों में जगह बनाई है. वहीं एल्डहॉस ने 17.03 मीटर की दूरी तय करने के साथ स्वर्ण पदक हासिल कर लिया है. वहीं, अबदुल्ला अबूबैकर ने 17.02 मीटर की दूरी तय करने के साथ रजत पदक पर कब्जा किया है, और भारत के ही प्रवीन चितरले चौथे स्थान पर रहे और कांस्य पदक जीतने से सिर्फ 0.03 मीटर से चूक गए. इस खेल में उन्होंने 16.89 मीटर की दूरी तय की.

हॉकी में भारत की महिलाओं ने किया कमाल

हॉकी में भारत की कुड़ियों ने कमाल कर दिखाया है, उन्होंने कांस्य पदक मैच में न्यूजीलैंड को हराया है. इसी के साथ भारत की झोली में एक और मेडल आ गया है. भारत और न्यूजीलैंड की महिला टीमों के बीच ब्रॉन्ज मेडल का मैच जबरदस्त हुआ. दोनों ही टीम ने शानदार प्रदर्शन किया लेकिन अंत में जीत भारत की महिला टीम की हुई और बर्मिंघम कॉमनवेल्थ गेम्स में देश का नाम रोशन हुआ. वैसे ये काम एक वक्त जितना आसान भारत की महिला टीम के लिए लग रहा था, उतना आसान था नहीं क्योंकि इस मैच का फैसला शूटआउट में हुआ.

 

Latest news