Wednesday, February 1, 2023
spot_img

Bhagirathi Palace Fire: 150 दुकानें राख, 300 करोड़ का नुकसान! अब भी सुलग रही चिंगारी

नई दिल्ली. उत्तरी दिल्ली के चांदनी चौक इलाके में थोक बाजार भागीरथ पैलेस में लगी आग अब भी धधक रही है, ये आग बुझने का नाम नहीं ले रही है. बताया जा रहा है कि भागीरथी पैलेस अग्निकांड में 150 दुकानें जलकर खाक हो गईं, इस घटना में 250 से 300 करोड़ का नुकसान हुआ है. बुलियन एंड ज्वैलर्स एसोसिएशन के चेयरमैन योगेश सिंघल ने इस बात की जानकारी दी है. साथ ही उन्होंने आग लगने के पीछे का कारण भी बताया है.

कैसे लगी आग

बुलियन एंड ज्वैलर्स एसोसिएशन के चेयरमैन योगेश सिंघल ने इस आग के संबंध में बताया कि कुछ दिन पहले शॉर्ट सर्किट से कूंचा नटवां कपड़ा मार्किट और गांधीनगर कपड़ा मार्केट में आग लगी थी. संकरी गलियों मे दमकल की गाड़ियों के नहीं पहुंचने के चलते आग फैलने से ज्यादा नुकसान होता है. उनका कहना है कि व्यापारियों की मांग पर सरकार ध्यान नहीं दे रही है.

दरअसल, गुरुवार शाम महालक्ष्मी मार्केट इलाके में एक दुकान में आग लग गई थी जो देखते ही देखते पूरे मार्केट में फ़ैल गई. इस बाज़ार में सभी दुकानें बिजली के उपकरणों की थी. दमकल विभाग के मुताबिक, उन्हें आग लगने की खबर गुरुवार रात 9 बजकर 19 मिनट पर मिली. ऐसे में, दमकल की 40 गाड़ियों को तुरंत मौके पर पहुंची और फिर कड़ी मशक्कत के बाद आग पर 12 घंटे से ज्यादा समय में काबू पाया गया. अब भी दमकल की 22 गाड़ियां चिंगारियों को ठंडा करने के लिए मौके पर जुटी हैं.

पुलिस का कहना है कि आग पर काबू पा लिया गया है. फ़िलहाल, जले हुए हिस्सों को ठंडा किया जा रहा है, ताकि आग फिर से न भड़क जाए. राहत की बात है कि घटना में अभी तक किसी के हताहत होने की कोई खबर नहीं है.

 

केजरीवाल को मारना चाहती है बीजेपी, मनोज तिवारी ने रची है साजिश- मनीष सिसोदिया

राजस्थान में सियासी तूफान लाएगा बड़ी तबाही, पायलट पर गहलोत की ओछी टिप्पणी से नाराज है आलाकमान

Latest news