Thursday, August 11, 2022

अमरावती हत्याकांड: पुलिस ने मास्टरमाइंड इरफान खान को किया गिरफ्तार

अमरावती, महाराष्ट्र के अमरावती में हुई केमिस्ट उमेश कोल्हे की हत्या के मामले में पुलिस ने मुख्य आरोपी को नागपुर से गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस अब तक इस मामले में इरफान खान (35) समेत 7 आरोपियों को पहले ही गिरफ्तार चुकी है. इस हत्याकांड का मास्टरमाइंड इरफान खान बताया जा रहा है. इरफान खान एक एनजीओ चलाता है, और नूपुर शर्मा का समर्थन करने पर केमिस्ट की हत्या करने का निर्देश इरफान ने ही दिया था और उसी ने यह पूरी साज़िश रची थी.

उदयपुर हत्याकांड के बाद चर्चा में आया मामला

महाराष्ट्र के अमरावती जिले में एक मेडिकल व्यवसायी की समुदाय विशेष के लोगों ने गला रेतकर सरेआम हत्या कर दी. मामला 21 जून का है, भाजपा ने इस मामले की जांच राष्ट्रीय जांच एजेंसी NIA से करवाने की मांग भी की है. दरअसल, 21 जून को अमरावती जिले के मेडिकल व्यवसाई उमेश कोल्हे कि हत्या कर दी गई थी, यह मामला उदयपुर हत्याकांड से मिलता-जुलता है और कन्हैयालाल की हत्या के बाद केमिस्ट की हत्या एक बार फिर चर्चा में आई.

आरोपी गिरफ्तार

54 वर्ष के कोल्हे ने नुपूर शर्मा के विवादित बयान पर उनके समर्थन में सोशल मीडिया पर कुछ पोस्ट शेयर किए थे, जिसके बाद उनकी गाला रेतकर हत्या कर दी गई. भारतीय जनता पार्टी इसकी जांच NIA से करवाने की मांग कर रही है. अमरावती पुलिस ने अब इस संबंध में हत्या का मामला दर्ज कर चार आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है, लेकिन पुलिस इस संबंध में कुछ बोलने को तैयार नहीं है. जानकारी के मुताबिक, कूल्हे की हत्या गला काटकर की गई है, उमेश के बेटे संकेत की तरफ से पुलिस में शिकायत भी दर्ज की है, पुलिस ने पहले तो मामले में कार्रवाई नहीं की लेकिन उदयपुर हत्याकांड के बाद पुलिस ने जांच के आधार पर आतिफ रशीद, शमीम फिरोज अहमद, शाहरुख पठान, मुदस्सिर अहमद को गिरफ्तार किया है.

ऐसे किया हमला

जानकारी के मुताबिक उमेश कूल्हे मेडिकल स्टोर बंद करके अपने घर जा रहे थे, उसी दौरान न्यू हाई स्कूल के गेट के पास अचानक मोटरसाइकिल पर सवार लोगों ने उन्हें रोक दिया, इसके बाद हमलावरों ने कूल्हे के गले पर चाकू से वार करना शुरू कर दिया, और बाद में इलाज के दौरान अस्पताल में उमेश की मौत हो गई.

 

महाराष्ट्र: पूछताछ के लिए ईडी कार्यालय पहुंचे संजय राउत, कहा- जिंदगी में कभी गलत काम नहीं किया

Latest news