नई दिल्ली, आप विधायक अमानतुल्लाह खान को साकेत कोर्ट से जमानत मिल गई है, अमानतुल्लाह खान पर सरकारी काम में बाधा डालने का आरोप था. इसी आधार पर पुलिस भी उनकी जमानत का विरोध कर रही थी, लेकिन अभी के लिए कोर्ट ने अमानतुल्लाह खान को जमानत दे दी है.

दिल्ली पुलिस ने किया था AAP विधायक की जमानत का विरोध

दिल्ली पुलिस का दावा है कि अमानतुल्लाह एक हबीचुअल ऑफेंडर हैं, उनके खिलाफ जमीन पर कब्जा करने व मारपीट करने के कई मामले दर्ज किए गए हैं. एसएचओ जामिया नगर की तरफ से 28 मार्च को अमानतुल्लाह खान को बंच-A का Bad Character बनाए जाने का प्रस्ताव जारी किया गया था, जिसे अब डीसीपी ने मंजूरी दे दी है.

वहीं कोर्ट में दिल्ली पुलिस द्वारा आप विधायक अमानतुल्लाह खान की जमानत का विरोध किया जा रहा था. पुलिस की ओर से तर्क दिया गया था कि उन्हें जमानत मिलने से कानून व्यवस्था बिगड़ने का खतरा है, लेकिन कोर्ट ने इसपर पुलिस को फटकार भी लगाई. कोर्ट ने जानना चाहा था कि आप विधायक पर कितने केस लंबित हैं, जिसपर दिल्ली पुलिस के पास कोई स्पष्ट जवाब नहीं दे पाई, जिसकी वजह से पुलिस को फटकार लगी है.

बीते दिन गिरफ्तार हुए थे अमानतुल्लाह खान

बता दें कि बुलडोजर कार्रवाई का विरोध करने और हिंसा भड़काने के चलते गुरुवार को आम आदमी पार्टी विधायक अमानतुल्लाह खान को गिरफ्तार किया गया था. MCD के एक्शन के दौरान दंगा करना और सरकारी काम में बाधा डालने की धाराओं के तहत अमानतुल्लाह खान के खिलाफ मुकदमा दर्ज हुआ है. पहले अमानतुल्लाह खान को हिरासत में लिया गया था, और बाद में गिरफ्तार कर लिया गया, लेकिन अब उन्हें जमानत दे दी गई है.

 

कांग्रेस चिंतन शिविर: 5 साल काम करने पर मिलेगा टिकट, एकमत से पास हुआ प्रस्ताव

SHARE

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर