Friday, February 3, 2023
spot_img

उदयपुर : कन्हैयालाल हत्या मामले में पकड़े गए 2 आरोपी, इलाके में कर्फ्यू

उदयपुर : मंगलवार को दिनदहाड़े कन्हैयालाल की हत्या से पूरे उदयपुर में सनसनी फ़ैल गई है. पुलिस और प्रशासन ने अपनी कमर कस ली है. राजनीतिक बयान भी आना शुरू हो गए हैं. लेकिन इसी बीच जहां एक ओर शहर में तनाव व्याप्त है, कन्हैया लाल की हत्या करने वाले और वीडियो जारी करने वाले दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है.

सीएम गहलोत ने दी जानकारी

बता दें, इस हत्या के बाद एक वीडियो भी बनाया गया था जिसमें दो व्यक्तियों ने इस हत्या को लेकर अपना जुर्म कबूला था. जानकारी के अनुसार दोनों आरोपियों को राजसमंद जिले के भीमा इलाके से गिरफ्तार किया गया है. जहां आरोपी मंगलवार रात को इलाके से भागने की कोशिश कर रहे थे.

लेकिन समय रहते पुलिस ने दोनों को पकड़ लिया. इस बात की जानकारी खुद सीएम गहलोत ने दी है. एएनआई के हवाले से दोनों आरोपियों की गिरफ्तारी पर सीएम गहलोत ने कहा, “उदयपुर में युवक की हत्या के दोनों आरोपियों को राजसमंद से गिरफ्तार किया गया है। इस केस में अनुसंधान केस ऑफिसर स्कीम के तहत किया जाएगा एवं त्वरित अनुसंधान सुनिश्चित कर अपराधियों को न्यायालय कड़ी से कड़ी सजा दिलवाई जाएगी। मैं पुन: सभी से शान्ति बनाए रखने की अपील करता हूं.”

दोनों आरोपियों की पहचान

हत्या को अंजाम देने वाले दोनों आरोपियों की पहचान भी कर ली गई है. पहले आरोपी का नाम रियाज मोहम्मद बताया जा रहा है. रियाज भीलवाड़ा के आसींद इलाके का रहने वाला है. वहीं दूसरे आरोपी का नाम गोस मोहम्मद बताया जा रहा है. दूसरा आरोपी उदयपुर के खांजीपीर इलाके का रहने वाला है.

उदयपुर में कई जगह कर्फ्यू

कन्हैयालाल की हत्या मामले को लेकर लोगों में रोष है. जहां इस पूरी घटना के पहले, हत्या के दौरान और हत्या के बाद की वीडियो पूरे देश में जंगल में आग की तरह फैली. कई जगह विरोध प्रदर्शन किए गए. जहां कई जगह इन प्रदर्शनों ने उग्र रूप भी ले लिया. जहां पुलिस बल भी भारी संख्या में पूरे जिले में तैनात है. किसी भी प्रकार के उग्र प्रदर्शन से बचने के लिए स्थानीय प्रशासन पूर्ण प्रयास कर रहा है.

India Presidential Election: जानिए राष्ट्रपति चुनाव से जुड़ी ये 5 जरुरी बातें

Latest news