पटना. बिहार चुनाव का मशहूर गीत ‘फिर से एक बार हो, बिहार में बहार हो’ फिर से एक बार हो, नीतीशे कुमार हो’ महागठबंधन के एंथम की तरह मशहूर हुआ है. बता दें कि इस सफल गाने को ‘तनु वेड्स मनु’ फिल्म सीरीज फेम मशहूर गीतकार राज शेखर ने लिखा है. राजशेखर ने कुल दो फिल्मों के लिए अब तक10 हिट्स गाने लिखे हैं. 
 
‘फिर से……..नीतीशे कुमार हो’ बना चुनाव की थीम
गौरतलब है कि इस गाने की लोकप्रियता इस कदर बढ़ी थी कि महागठबंधन के अधिकतर नेताओं की ये कॉलर ट्यून और रिंग टोन थी. राजशेखर के पिता किसान चंद्र शेखर आजाद और मां साधना बिहार के मधेपुरा में किसान है. टेलीग्राफ अखबार से बातचीत में राज ने बताया कि मैंने कभी भी नहीं सोचा था कि ये गीत नीतीश कुमार की जीत में इतनी अहम् भूमिका निभाएगा. पहले, इस गाने को चुनाव के लिए ही बनाया गया था लेकिन मेरे दोस्तों ने बताया कि ये तो विक्ट्री सांग बन गया. 
 
पार्टी ने 19 जून को यह कैम्पेन सांग रिलीज़ किया था. किरोड़ीमल कॉलेज, दिल्ली यूनिवर्सिटी से हिंदी में पोस्ट ग्रेजुएट राज 2005 में मुंबई शिफ्ट हो गए थे और तब से लगातार बिहार का नाम ऊंचा कर रहे हैं. राज का कहना है कि मई 2015 में प्रशांत किशोर टीम के एक मेंबर ने मुझसे इसके लिए संपर्क किया था. मेरे भी नीतीश कुमार के साथ कोई हितों के टकराव नहीं थे. इसके बाद मैंने ऑफर स्वीकार कर लिया और मैंने सॉंग को लिखने के लिए करीब एक महीने का वक़्त लिया.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App