पटना. आरक्षण के मुद्दे पर बिहार चुनाव में डिफेंसिव चल रही बीजेपी को आक्रामक तेवर देते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नीतीश कुमार और लालू यादव पर दलित, महादलित, पिछड़ा और अति पिछड़ा के आरक्षण से 5 फीसदी आरक्षण काटकर एक खास समुदाय को देने की साजिश करने का आरोप लगाया है.
 
प्रधानमंत्री मोदी ने नीतीश और लालू पर हमला करते हुए ‘एक खास समुदाय’ शब्द का जिक्र भर किया लेकिन ये समझा जा रहा है कि उन्होंने परोक्ष रूप से वोटरों को संदेश दिया है कि लालू-नीतीश SC और OBC कोटे से कटौती करके अल्पसंख्यकों के लिए आरक्षण का इंतजाम करने की कोशिश कर रहे हैं.
 
बक्सर में एक चुनावी रैली में मोदी ने कहा, ‘महास्वार्थ गठबंधन के नेता आरक्षण के मुद्दे पर लोगों को भरमा रहे हैं जबकि संविधान में ये साफ है कि धर्म के आधार पर आरक्षण नहीं दिया जा सकता. सुप्रीम कोर्ट ने कह रखा है कि आरक्षण 50 फीसदी से ज्यादा नहीं हो सकता.’
 
मोदी ने महागठबंधन पर सीधा हमला बोलते हुए कहा, ‘ये नेता दलित, महादलितों, पिछड़ों और अति पिछड़ों के आरक्षण से 5 परसेंट आरक्षण निकालकर एक खास समुदाय को देने की साजिश कर रहे हैं. मैं एक अति पिछड़े परिवार से आता हूं इसलिए जानता हूं कि एक गरीब मां के घर पैदा होने का दर्द क्या होता है. मैं ऐसा होने नहीं दूंगा. मैं वचन देता हूं कि दलित, महादलित, पिछड़ों और अति पिछड़ों के हक की रक्षा करूंगा’.
 
 

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App