पटना. बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा है कि बीजेपी को राज्यसभा में बहुमत मिल गया तो वो आरक्षण को खत्म कर देगी. नीतीश ने कहा कि यही कारण है कि बीजेपी हर हाल में बिहार का चुनाव जीतना चाहती है.

नीतीश ने एक चुनावी रैली के दौरान कहा कि ये पार्टी राज्यसभा में बहुमत हासिल कर लेने के बाद अनुसूचित जाति, जनजाति और पिछड़े वर्गों के आरक्षण को खत्म कर देंगे और इसीलिए वे बिहार में अपनी सरकार बनाना चाहते हैं क्योंकि इससे उन्हें राज्यसभा में अपनी स्थिति सुधारने में मदद मिलेगी. उन्होंने कहा कि एक बार उनकी पार्टी राज्य सभा में संख्या बल हासिल कर लेने के बाद, वो संविधान में बदलाव शुरू करेंगे.

इतना ही नहीं मोदी की तरफ से नीतीश को ‘‘अहंकारी’’ कहे जाने पर नीतीश ने कहा कि मैं अहंकारी नहीं हूं. मैं बिहारी हूं. हम आत्म सम्मान वाले लोग हैं और उन्हें बिना चुनौती के छोड़ने वाले नहीं हैं. उन्हें हम आईना भी दिखाएंगे. उन्होंने कहा कि मोदी के नेतृत्व वाली केन्द्र सरकार ने बिहार चुनाव को देखते हुए भूमि अधिग्रहण कानून में अपने विवादास्पद संशोधनों को वापस लिया.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App