गया. बिहार के पू्र्व मुख्यमंत्री और हम के अध्यक्ष जीतनराम मांझी ने कहा है कि अगर बहू-बेटी की इज्जत बचाने के लिए, जमीन हड़पने या किसी ज्यादती के खिलाफ हथियार उठाने वाले नक्सली हैं तो वो सबसे पहले नक्सली हैं.

गया के इमामगंज में एक बड़ी जनसभा को संबोधित करते हुए मांझी ने इमामगंज के मौजूदा विधायक और बिहार विधानसभा के स्पीकर उदय नारायण चौधरी पर तीखा हमला बोला और कहा कि वो नीतीश के कहने पर उठते और बैठते तक हैं.

जेडीयू विधायक समधन अब मांझी की पार्टी में शामिल

मांझी ने कहा कि नीतीश कुमार जो-जो कहते गए, उदय नारायण चौधरी वो-वो करते गए. उन्होंने कहा कि अगर वो भी नीतीश के कहे मुताबिक सब कुछ करते रहते तो आज भी मुख्यमंत्री होते.

इमामगंज की जनसभा में मांझी की समधन और गया जिले की बाराचट्टी विधानसभा सीट से जेडीयू विधायक ज्योति मांझी अपने समर्थकों के साथ मांझी की पार्टी हम में शामिल हो गईं.

इमामगंज सीट से नामांकन दाखिल किया मांझी ने

मांझी ने शनिवार को गया जिले की इमामगंज विधानसभा सीट से नामांकन का पर्चा दाखिल किया. मांझी पहले ही मखदुमपुर सीट से नॉमिनेशन कर चुके हैं. माना जाता है कि जेडीयू के मौजूदा विधायक और विधानसभा अध्यक्ष उदय नारायण चौधरी के खिलाफ मांझी जान-बूझकर यहां से लड़ रहे हैं.

दोनों सीट जीतने पर किस सीट को छोड़ने के सवाल पर मांझी ने कहा कि वो इस पर कुछ नहीं बोलेंगे बस इतना इशारा भर करेंगे कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी दो सीट से लोकसभा चुनाव लड़े थे और फिर क्या किए ये सबको पता है.