नई दिल्ली. लोक जनशक्ति पार्टी (एलजेपी) ने सोमवार को बिहार विधानसभा चुनाव के लिए अपने 9 प्रत्याशियों वाली दूसरी सूची जारी कर दी. इस सूची में चकाई विधानसभा सीट भी शामिल है. इस सीट से अभी हिन्दुस्तान अवाम मोर्चा के नेता नरेंद्र सिंह के बेटे सुमित कुमार सिंह विधायक हैं. मोर्चा के नेता जीतन राम मांझी लगातार मांग कर रहे हैं कि चकाई सीट सुमित के लिए छोड़ी जाए. एलजेपी ने यहां से विजय सिंह को टिकट दिया है. 
 
दूसरी सूची का ऐलान लोजपा के संसदीय बोर्ड की बैठक के बाद सांसद चिराग पासवान ने किया. एलजेपी के उपाध्यक्ष सूरजभान के भाई कन्हैया सिंह को मोकामा से टिकट दिया गया है. काली पांडे को कुचईघाट से टिकट मिला है. एलजेपी ने बछवाड़ा से अरविंद कुमार सिंह, कहलगांव से नीरज मंडल, बेलदौर से मिथिलेश कुमार निषाद, साहेबपुर कमाल से मोहम्मद असलम, वारिसनगर से चंद्रेश्वर राय यादव और अटरी से अरविंद सिंह को प्रत्याशी बनाया है. 
 
एलजेपी ने शुक्रवार को 12 प्रत्याशियों की पहली सूची जारी की थी. इसमें पार्टी अध्यक्ष रामविलास पासवान के तीन परिजन शामिल थे। भाजपा की सहयोगी लोजपा को सीट बंटवारे में 40 सीटें मिली हैं.  भाजपा 160, राष्ट्रीय लोक समता पार्टी 23 और हिन्दुस्तान अवाम मोर्चा 20 सीट पर चुनाव लड़ रही हैं.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App