नई दिल्ली. बिहार चुनावों में एनडीए में सीट बंटवारे का ऐलान हो चुका है. बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने प्रेस कांफ्रेंस कर इसकी घोषणा की. बिहार विधानसभा की कुल 243 सीटों में से 160 पर बीजेपी, 40 सीटों पर रामविलास पासवान की एलजेपी,  उपेंद्र कुशवाहा की RSLP 23 सीटों पर और जीतन राम मांझी की हिन्दुस्तान आवामी मोर्चा 20 सीटों पर चुनाव लड़ेगी. हालांकि शाह ने कहा कि मांझी के कुछ उम्मीदवार बीजेपी के टिकट पर चुनाव लड़ेंगे. 
 
अमित शाह ने प्रेस कांफ्रेंस में नीतीश और लालू के महागठबंधन पर भी जमकर निशाना साधा. शाह ने कहा कि मांझी को किसी तरह की नाराज़गी नहीं  है और उनके कौन कैंडिडेट बीजेपी से चुनाव लड़ेगी वह खुद मांझी ही तय करेंगे. अमित शाह ने प्रेस कांफ्रेंस में नीतीश और लालू के महागठबंधन पर भी जमकर निशाना साधा. शाह ने कहा कि मांझी को किसी तरह की नाराज़गी नहीं  है और उनके कौन कैंडिडेट बीजेपी से चुनाव लड़ेगी वह खुद मांझी ही तय करेंगे. शाह ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में इस बाबत जानकारी देते हुए कहा कि बिहार में पीएम नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में एनडीए सफल होगा. बिहार के विकास के लिए ऐसी सरकार चाहिए, जो केंद्र सरकार के साथ मिलकर काम कर सके. हमारी सरकार विकास के वादे पूरे कर रही है. हम बिहार की जनता से अपील करते हैं कि एक मौका एनडीए को दे दीजिए. बिहार इतने सालों बाद भी विकास में पिछड़ा हुआ है कि अब समय आ गया है कि बिहार की जनता विकास के लिए मतदान करे. इसके लिए एनडीए को बहुमत देना बहुत जरूरी है.
 

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App