नई दिल्ली. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बिहार के अपने समकक्ष नीतीश कुमार को फिर राज्य का मुख्यमंत्री बनने के उनके प्रयास को बुधवार को पूरा समर्थन दिया. दोनों नेताओं ने इसके साथ ही बिहार के लिए 1.25 लाख करोड़ रुपये का पैकेज घोषित करने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमला बोला जहां विधानसभा चुनाव होने वाले हैं.
 
नीतीश और केजरीवाल ने पहली बार मंच साझा करते हुए बिहार को विशेष राज्य का दर्जा और दिल्ली को पूर्ण राज्य के दर्जे की मांग का एकसाथ समर्थन किया. केजरीवाल ने इसके साथ ही कुमार के निमंत्रण पर बिहार का दौरा करने पर भी सहमति जताई और भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ने की उनकी ‘प्रतिबद्धता’ के लिए उनकी प्रशंसा की. दोनों नेता दिल्ली में रहने वाले बिहार और पूर्वांचल के उन लोगों को पुरस्कार देने के लिए आयोजित कार्यक्रम में मंच साझा कर रहे थे जिन्होंने विभिन्न क्षेत्रों में महत्वपूर्ण योगदान किया है.
 
केजरीवाल की पार्टी आप ने बिहार में चुनाव नहीं लड़ने का फैसला किया है. उन्होंने राज्य के प्रवासी लोगों का आह्वान किया कि वे आगामी विधानसभा चुनाव में कुमार की पार्टी जदयू की जीत उसी तरह से सुनिश्चित करें जैसा उन्होंने दिल्ली में आप को 70 में से 67 सीटें देकर सत्ता में पहुंचाया. दोनों ने प्रधानमंत्री पर बिहार के लिए 1.25 लाख करोड़ रुपये का भारी भरकम पैकेज घोषित करने के लिए हमला किया. दोनों ने सवाल किया कि क्या मोदी बिहारी मतदाताओं को खरीदने का प्रयास कर रहे हैं. दोनों ने मोदी पर बिहारी मतदाताओं का अपमान करने का आरोप लगाया. केजरीवाल ने लोकसभा चुनाव से पहले मोदी की ओर से किए गए चुनावी वादों को गिनाते हुए सवाल किया कि बिहार के लोग यह कैसे विश्वास करेंगे कि वह राज्य को इतना पैसा देंगे.
एजेंसी 

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App