पटना. भारत निर्वाचन आयोग की टीम दो दिवसीय दौरे पर पटना आ रही है. टीम की अगुवाई मुख्य चुनाव आयुक्त कर रहे हैं. यह टीम बिहार में विधानसभा चुनाव की तैयारियों की समीक्षा करेगी. राज्य निर्वाचन कार्यालय की ओर से बताया गया है कि मुख्य चुनाव आयुक्त नसीम जैदी शुक्रवार को पटना आने के बाद शाम 3.30 से शाम 5.30 बजे तक विभिन्न राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों से मुलाकात करेंगे.

वह अगले दिन शनिवार को सुबह 9.30 से अपराह्न् दो बजे के बीच विभिन्न प्रमंडल आयुक्त, पुलिस महानिरीक्षक (आईजी), पुलिस उप महानिरीक्षक (डीआईजी), जिलाधिकारी, पुलिस अधीक्षक तथा राज्य के नोडल अफसरों के साथ बैठक करेंगे. इसके अगले चरण में वह शाम 3.30 से 4.30 बजे तक राज्य के मुख्य सचिव, पुलिस महानिदेशक, गृह विभाग के प्रधान सचिव, उत्पाद आयुक्त तथा आयकर विभाग के अधिकारियों के साथ बैठक करेंगे.

सूत्रों के अनुसार, चुनाव आयोग की टीम के पटना आने से पूर्व गुरुवार को राज्य के मुख्य चुनाव अधिकारी अजय वी़ नायक ने सभी जिलाधिकारियों और पुलिस अधीक्षकों के साथ वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिये चुनाव की तैयारियों की जानकारी ली थी. बिहार में इस साल सितंबर-अक्टूबर में विधानसभा चुनाव होने वाला है. (IANS)

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर