पटना/नई दिल्ली. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की बिहार के मुजफ्फरपुर में शुक्रवार की रैली से ठीक पहले इंडिया न्यूज़ के विशेष सर्वेक्षण में बिहार के लोगों का मानना है कि पीएम मोदी को अपना वादा पूरा करना चाहिए. लोकसभा चुनाव से पहले पीएम मोदी ने चुनावी रैलियों में बिहार को विशेष राज्य का दर्जा देने का वादा किया था. बिहार में इस साल सितंबर-अक्टूबर में चुनाव होना है.

INDIA NEWS सर्वे: मोदी-नीतीश में कांटे का मुकाबला

बिहार के 21 जिलों के 2100 लोगों के बीच इसी सप्ताह किए गए इस सर्वे में 66 फीसदी लोगों ने कहा है कि बिहार को विशेष राज्य का दर्जा देने से बीजेपी को फायदा होगा. वहीं 59 फीसदी लोगों को लगता है कि बिहार में पीएम मोदी का जादू चलेगा.  गौरतलब है कि बतौर पीएम मोदी पहली बार बिहार जा रहे हैं. और उन पर चुनाव पूर्व किए वादे को पूरा करने का भारी दबाव है. अगर मोदी बिहार के लिए ‘स्पेशल पैकेज’ का ऐलान नहीं करते हैं तो विरोधियों को उन पर हमला करने का मौका मिल जाएगा.  

India News सर्वे: सीएम पद के लिए नीतीश कुमार पहली पसंद

आपको बता दें कि बिहार में इसी साल सितंबर-अक्टूबर में चुनाव होना है. बीजेपी बिहार में रामविलास पासवान की लोक जनशक्ति पार्टी (लोजपा) और उपेंद्र कुशवाहा की राष्ट्रीय लोक समता पार्टी (रालोसपा) के साथ मिलकर चुनाव लड़ेगी. इसके अलावा पूर्व मुख्यमंत्री जीतनराम मांझी की हिंदुस्तान अवाम मोर्चा ने भी अब बीजेपी से हाथ मिला लिया है. वहीं जेडीयू-राजद-कांग्रेस महागठबंधन के तहत चुनावी मैदान में उतरेगी. नीतीश कुमार को इस महागठबंधन का चेहरा बनाया गया है. 

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App