Wednesday, August 17, 2022

भोजपुरी : फिल्मों के बजट से अधिक फीस लेते हैं ये एक्टर्स, जानिए कौन है नंबर 1

नई दिल्ली, भोजपुरी इंडस्ट्री के अभिनेताओं को हमेशा से लो बजट स्टार कहा जाता है. इस क्षेत्रीय सिनेमा में अक्सर फिल्मों और अभिनेताओं की फीस को कम ही आंका जाता है. हालांकि ऐसा नहीं है. दिन दो गुनी और रात चौगुनी रफ़्तार से तरक्की कर रही इस फिल्म इंडस्ट्री में फिल्मों से लेकर आज अभिनेता सभी अपना बजट बढ़ा चुके हैं. कई-कई अभिनेता तो ऐसे हैं जिनकी फीस एक पूरी फिल्म के मेकिंग बजट से भी अधिक होती है. आइये आज हम आपको उन भोजीवुड के अभिनेताओं के बारे में और उनकी फीस के बारे में बताते हैं.

निरहुआ

दिनेश लाल यादव उर्फ़ निरहुआ का नाम इन दिनों राजनीति गलियारों में खूब लिया जा रहा है. उन्होंने सपा का गढ़ कहे जाने वाले आजमगढ़ के उपचुनाव में भाजपा का कमल खिला दिया है और बतौर सांसद अपना राजनीति रास्ता बना लिया है. लेकिन फिल्म इंडस्ट्री में भी उनका मुकाम कुछ ऐसा वैसा नहीं है. भोजपुरी सिनेमा की दुनिया में दिनेश लाल उन अभिनेताओं में से एक हैं जो एक फिल्म जितनी ही फीस लेते हैं. महज़ एक फिल्म के लिए वह एक फिल्म के लिए 35 से 40 लाख रुपये फीस चार्ज करते हैं.

खेसारी लाल यादव

खेसारी का संघर्ष और उनका मुकाम किसी से छिपा नहीं है. उन्होंने अपने दम पर भोजपुरी इंडस्ट्री में बड़ा नाम कमाया है. उन्हें उनकी सुपर हिट फिल्म ‘साजन चले ससुराल’ के लिए जाना जाता है. हालांकि इस फिल्म के लिए उन्हें सिर्फ 11 हजार रुपए मिले थे. आज के समय में वह एक फिल्म के लिए ही केवल 35 लाख रूपए चार्ज करते हैं. इसके बाद भी उनके म्यूजिक वीडियोज़ की खूब डिमांड रहती है.

पवन सिंह

लॉलीपॉप लागेलू तो आपने भी खूब सुना होगा. एक समय था जब इस गाने ने पूरे भोजीवुड को ही उठा दिया था. आज यह गाना अंतररास्ट्रीय स्तर पर भोजपुरी इंडस्ट्री की पहचान बन गया है. इस एक गाने ने पवन सिंह की किस्मत रातों रात बदल कर रख दी थी. जहां आज के समय में उनकी कीमत भी बढ़ गई है. आज पवन सिंह एक फिल्म करने के लिए 45-50 लाख रूपए चार्ज करते हैं.

महाराष्ट्र: पूछताछ के लिए ईडी कार्यालय पहुंचे संजय राउत, कहा- जिंदगी में कभी गलत काम नहीं किया

Latest news