Thursday, August 11, 2022

भोजपुरी : इस एक गाने ने पवन सिंह को बनाया था स्टार, दुनियाभर में कामया नाम

नई दिल्ली, भोजपुरी गानों के दीवाने हैं तो आप पवन सिंह को जानते ही होंगे. इस एक नाम ने भोजीवुड की दुनिया में एक समय में काफी तहलका मचा दिया था. जहां आज के समय में हर एक बच्चा पवन सिंह को जानता है. लेकिन क्या आप जानते हैं कि पवन सिंह की यह शौहरत उन्हें एक ही गाने से मिली है? जी हां! भोजपुरी सिनेमा जगत के सबसे बड़े स्टार माने जाने वाले पवन सिंह का यह मुकाम उस एक गाने से है जिसने उन्हें रातों रात स्टार बना दिया था. आइये बताते हैं उनके इस गाने की कहानी.

इस गाने ने मचाया था तहलका

लॉलीपॉप लागेलू का नाम तो आप सभी ने सुना होगा. यह वो गाना है जिसने बिहारी फिल्म इंडस्ट्री और म्यूजिक इंडस्ट्री की नींव रखी. रातों रात यदि किसी चीज़ ने पवन सिंह को सिर्फ स्टार से पावरस्टार बना दिया है तो वो है उनका यह गाना. इस गाने को तो आप भी सुन ही चुके होंगे. शायद ही कोई शख्स होगा जिसने ये गाना अपने जीवन में कभी न सुना हो. इस गाने से न सिर्फ देश में बल्कि विदेशों में भी तहलका मच गया था. साल 2007 में आया पवन सिंह का गाना ‘लॉलीपॉप लागेलू’ न सिर्फ गाना रहा बल्कि यह एक स्तर और कल्चर सिम्ब्ल बनकर भी उभरा. इस गाने ने लोगों में भोजीवुड के सांग्स की ललक को तेज किया. हालांकि गाने ने काफी आलोचनाओं का भी सामना किया था.

अब तक मिले इतने व्यूज

हालांकि आज के समय में भोजपुरी स्टार्स भी अपने हिंदी गानों को लेकर म्यूजिक एलबम्स रिलीज़ करते नज़र आ रहे हैं. पर एक समय में पवन सिंह को किसी गाने ने शौहरत दी है तो वो है लॉलीपॉप लागेलू. इस गाने का क्रेज़ तो आज भी बरकरार है पर इस गाने को गाने वाले पवन सिंह आज के समय में काफी बदल गए हैं. बहरहाल उनके इस गाने को अब तक कुल 210 मिलियन व्यूज मिल चुके हैं. इस गाने से भी देखा जा सकता है कि पवन सिंह में कितना बदलाव आया है.

ये भी पढ़े-

India Presidential Election: जानिए राष्ट्रपति चुनाव से जुड़ी ये 5 जरुरी बातें

Latest news