नई दिल्ली, भोजपुरी इंडस्ट्री के दो बड़े अभिनेताओं के बीच चल रहा विवाद अब थमने का नाम नहीं ले रहा है. जहां पवन सिंह के एक फैन और जाने-माने युट्यूबेर द्वारा खेसारी लाल को दी गयी धमकी के बाद अब पवन सिंह की भी इस मामले पर प्रतिक्रिया आ चुकी है.

बिहार मुख्यमंत्री से पवन सिंह की गुहार

खेसारी लाल ने पिछले दिनों उनकी बेटी और पत्नी के साथ दुष्कर्म की धमकी देने वाले पवन सिंह के फैन पर कार्रवाई करने को लेकर सीएम नितीश कुमार से गुहार लगाई थी. जहां उनकी मांग न सुनने पर उन्होंने बिहार छोड़ने और धरना करने की धमकी भी दी थी. अब इस पूरे विवाद में एक और नया मोड़ सामने आ गया है. जहां पवन सिंह ने भी बिहार के मुख्यमंत्री नितीश कमार से मदद की गुहार लगाई है और इस मामले को बंद करवाने की मांग की है. जहां उन्होंने मुख्यमंत्री नितीश कुमार के कैबिनेट से इस मामले में नया कानून लेकर आने की भी मांग की है जो भोजपुरी सिनेमा की गरिमा और बिहार के अस्तित्व को बचाए रखने में मददगारी हो.

फेसबुक पर पोस्ट कर क्या बोले पवन सिंह?

भोजपुरी इंडस्ट्री पर राज करने वाले कलाकारों में से एक पवन सिंह ने खेसारी लाल मामले में फेसबुक पर एक पोस्ट किया है. इस पोस्ट में उन्होंने बिहार सीएम नितीश कुमार से अपील की है. उनके शब्दों में, ‘बिहार की सभ्यता संस्कृति में भोजपुरी का बहुत ही बड़ा महत्व है. अब गीत-संगीत के माध्यम से जिस तरह जातिवाद का ज़हर बोया जा रहा है, उसपे अंकुश लगना चाहिए, नहीं तो बिहार की प्रतिष्ठा न धार्मिक स्तर पर, न सामाजिक स्तर पर, और न ही राजनीतिक स्तर पर बचाया जा सकता है.

भोजपुरी भाषायी कुछ कलाकारों की वजह से बिहार में जातिगत उन्माद न फैले इसके लिए आप,चुकीं हमारे बिहार की आत्मा कि तरह हैं इसलिए आपसे आदर सहित अनुरोध है कि कैबिनेट के माध्यम से शिघ्र कोई ऐसा क़ानून बिहार में लाने की कृपा करें। जिससे भोजपुरी भाषा की गरिमा और बिहार के अस्तित्व को बचाया जा सके. बात दें, भोजपुरी इंडस्ट्री के अलावा भी पवन सिंह राजनीतिक रूप से काफी एक्टिव हैं. वह भाजपा नेता भी हैं.

क्या है ये विवाद

बता दें, पवन सिंह ने अप्रत्यक्ष रूप से अपनी इस पोस्ट द्वारा खेसारी लाल यादव पर भोजपुरी सिनेमा में जातिवाद फैलाने का आरोप लगाया है. पिछले साल पवन सिंह और खेसारी लाल यादव के बीच विवाद अब तेज होता नज़र आ रहा है. पहले ये विवाद केवल भोजपुरी के दोनों सितारों के बीच ही सीमित था. जहां दोनों अभिनेताओं के फैंस भी आमने-सामने आ गए थे. जिसमें युट्यूबर गौतम सिंह का नाम भी शामिल है. उन्होंने पवन सिंह के लिए अपना प्यार और खेसारी लाल के लिए अपनी नाराज़गी जाहिर करते हुए अपने यूट्यूब चैनल पर एक वीडियो पोस्ट किया था.

जिस वीडियो को लेकर खेसारी लाल ने उनकी बेटी और पत्नी के साथ दुष्कर्म करने की धमकी बताते हुए गौतम सिंह उर्फ़ पवन सिंह के फैन पर आरोप लगाया था. इस मामले में बिहार पुलिस द्वारा कोई एक्शन न लेने पर अभिनेता खेसारी लाल ने बिहार सीएम को टैग कर कार्रवाई की मांग की थी. खेसारी लाल की इस मांग में बिहार छोड़ने और धरना करने की धमकी भी जुड़ी हुई थी. जहां अपने नीजि जीवन को लेकर विवादों में फंसे हुए पवन सिंह की भी प्रतिक्रिया अब इस मामले में आ गयी है.

यह भी पढ़े:

गुरुग्राम के मानेसर में भीषण आग, मौके पर दमकल की 35 गाड़ियां

 

SHARE

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर