बॉलीवुड डेस्क, मुंबई. भोजपुरी फिल्मों के सुपरस्टार दिनेश लाल यादव उर्फ निरहुआ हाल ही में भाजपा में शामिल हुए हैं. लोकसभा चुनाव 11 अप्रैल को होने जा रही है, ऐसे में देखा जाए तो राजनीतिक समाकरण में आए दिन बदलाव देखने को मिल रहा है. बता दें आज यानी 22 मार्च को निरहुआ ने यूपी के सीएम आदित्य नाथ योगी से मुलाकात की और बीजेपी में शामिल हो गए. निरहुआ का राजनैतिक करियर अभी शुरू हो रहा है, लेकिन उनके फिल्मी करियर के बारे में तो हर कोई जानता है कि उनका अभी तक का करियर काफी शानदार रहा है. अगर बात करें तो निरहुआ के संघर्ष और एक्टर बनने से पहले के जीवन के बारे में बहुत कम लोग ही जानते हैं.

बड़े परदे पर अपनी शानदार एक्टिंग से लोगो के दिलों में बसने वाले निरहुआ का जीवन उतना आसान नहीं रहा, जितना हम सोचते हैं. असल जिंदगी में निरहुआ को बहुत ही कठिनाईयों का सामना करना पड़ा है. निरहुआ ने अपने करियर की शुरूआत बिरहा गायकि से की थी. निरहुआ का जन्म साल 1979 में 2 फरवरी को गाजीपुर के टंडवा गांव में हुआ था.

निरहुआ के पिता का नाम कुमार यादव था, जिनका परिवार बहुत ही बड़ा था. निरहुआ के पिता मजदूरी करके पैसे कमाते थे जिससे पूरा घर चलता था. कम आमदनी होने के चलते दिनेश लाल यादव को बहुत ही गरीबी में जिवन यापन करना पड़ रहा था, उसके बाद दिनेश के पिता उन्हें और उनके छोटे भाई को लेकर कोलकता चले गए.

कोलकता में निरहुआ के पिता 3500 पर मजदूरी करने लगे, यहीं निरहुआ और उनके भाई की प्रारंभिक शिक्षा की शुरूआत हुई. बहुत सालों बाद दिनेश लाल के पिता अपने बच्चों के साथ गांव वापस आ गए, जिसके बाद दिनेल लाल यादव ने मलिकपुरा कॉलेज गाजीपुर से बीकॉम किया.

View this post on Instagram

Happy new year 🙏🙏🙏🙏🙏

A post shared by Nirahua (@dineshlalyadav) on

निरहुआ के पिता चाहते थे कि वो पढ़ाई करके अच्छी नौकरी करे जिससे घर के हालत में सुधार आए, लेकिन दिनेश लाल यादव अपने चचेरे भाई कि तरह बिरहा गायक बनना चाहते थे. अपने चचेरे भाई विजय लाल यादव की मदद से निरहुआ गायकि के क्षेत्र में उतर गए साल 2003 में निरहुआ सटल रहे नाम का म्यूजिक एल्बम लॉन्च हुआ.

इस एल्बम में दिनेश लाल यादव को रातों रात स्टार बना दिया, इसके बाद से ही लोग दिनेश लाल यादव को निरहुआ के नाम से बुलाने लगे. इसके बाद निरहुआ के कई और एल्बम रिलीज हुए जो सुपरहिट रहे, इसके बाद चलत मुसाहिर मोह लियो रे के लिए दो गानें रिकॉर्ड करने के लिए निरहुआ को मुंबई बुलाया गया, लेकिन निरहुआ के किस्मत में तो और कुछ ही लिखा था.

इस फिल्म में नरहुआ को लीड एक्टर छैला बिहारी के दोस्त की भूमिका निभाने का ऑफर मिला. फिल्म में लोगो ने निरहुआ के एक्शन सीन्स को काफी पसंद किया, जिसके बाद से इनके पास कई फिल्मों के ऑफर आने लगे. साल 2010 में बतौर एक्टर निरहुआ की पहली फिल्म निरहुआ रिक्शावाला रिलीज हुई, इस फिल्म ने निरहुआ को भोजपुरी का सुपरस्टार बना दिया.

इसके बाद निरहुआ की कई फिल्में आईं और सारी ही सुपरहिट रहीं, बता दें निरहुआ ने महज एक साल में 5 सुपरहिट फिल्में दी है. दिनेश लाल यादव को भोजपुरी सिनेमा का सबसे महंगा एक्टर माना जाता है, इतना ही नहीं बल्कि दिनेश लाल यादव ने सलमान खान के विवादित शो बिग बॉस में साल 2012 में भी हिस्सा लिया था. साल 2014 में निरहुआ को बेस्ट एक्टर के खिताब से नवाजा गया. इतने सफल कलाकार होकर भी निरहुआ हमेशा जमीन से जुड़े रहते हैं. 

Dinesh Lal Yadav Nirahua Join BJP: भोजपुरी के दमदार एक्टर सिंगर दिनेश लाल यादव निरहुआ बीजेपी में हुए शामिल

Rani Mukerji Mardaani 2 movie: चंकी पांडे के भतीजे अहान पांडे रानी मुखर्जी की फिल्म मर्दानी 2 से करेंगे बॉलीवुड डेब्यू

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App