नई दिल्ली, भोजपुरी इंडस्ट्री फलती फूलती इंडस्ट्री है. जहां अब पवन सिंह और खेसारी लाल का चलन तेजी से पूरे इंटरनेट पर छाया हुआ है. इसके अलावा आये दिन कोई न कोई भोजपुरी गीत ट्रेंडिंग की लिस्ट में आता ही रहता है. इन गीतों के ट्रेंडिंग के पीछे कोई घपला तो नज़र आना लाज़मी है.

खेसारी लाल यादव और पवन सिंह दोनों ही इस समय अपने निजी जीवन को लेकर काफी चर्चा में हैं. लेकिन इसी बीच दोनों के कई गाने धड़ाधड़ रिलीज़ भी हो रहे हैं. रिलीज़ के साथ-साथ इन गानों पर व्यूज भी काफी तगड़े आ रहे हैं. इसके पीछे आखिर क्या वजह है कि भोजपुरी इंडस्ट्री के इन गानों पर इतने तगड़े व्यूज आते हैं. और कई बार तो ये गीत ट्रेंडिंग सेक्शन में भी देखे जा सकते हैं.

क्या भोजपुरी गानों का है पेड प्रमोशन

आखिर सोचने वाली बात है. यहाँ हम किसी भी तरह का दावा नहीं कर रहे हैं, लेकिन हम अपने कुछ तर्कों को रखेंगे. यदि आपने कभी भोजपुरी गानों को सुना होगा या यूट्यूब पर देखा होगा तो आप भी पाएंगे कि इन गानों पर लगभग एक जैसे ही कमेंट्स आते हैं. खेसारी लाल के एक गाने की बात करें तो उसपर पिछले दिनों कुछ ही देर में ढाई लाख व्यूज आए. इतना ही नहीं कमेंट सेक्शन भी कमेंट्स से भर गया और करीब 500 कमेंट सामने आये. देखने वाली बात यह थी कि ये सभी कमेंट्स एक ही तरह के हैं.

अलग-अलग नाम से एक ही कमेंट को कई बार किया गया है. जिन कमैंट्स को बार-बार किया गया वह कुछ इस प्रकार हैं, ‘इसके आवाज में जरूर कोई जादू है तभी तो लाखों दिलों में राज करते हैं. ‘#Khesari BHAIYA Love U…आदि. अब आपको बता दें, कि ऐसा पहली बार नहीं हुआ है. खेसारी के कई गानों पर इसी तरह के कमेंट्स को देखा जा सकता है.

पवन सिंह के गानों पर भी आते हैं ऐसे कमेंट्स

इस तरह के कमेंट्स केवल खेसारी लाल के ही जिम्मे नहीं देखे जाते बल्कि इस तरह के कमेंट्स पवन सिंह के गानों पर भी दिखाई देते हैं. पहले भी कई गानों में उनके उनकी आवाज़ में जादू वाला कमेंट कई बार किया गया है. हालांकि इस तरह के कमेंट्स पवन सिंह के गानों पर भी हैं लेकिन खेसारी लाल के गानों पर इनकी संख्या ज़्यादा है. यह हाल है इंडस्ट्री के बड़े सितारों का, लेकिन जब आप शिल्पी राज, प्रमोद प्रेमी, रितेश पांडे या किसी और कलाकार के गानों को देखेंगे तो ऐसे कमेंट्स आपको दिखाई नहीं देंगे. ऐसे में साफ है कि दोनों बड़े सितारों ने एक दूसरे के आगे अपना परचम लहराने के लिए ऐसे पेड प्रमोशन किये हैं.

यह भी पढ़ें:

Delhi-NCR में बढ़े कोरोना के केस, अध्यापक-छात्र सब कोरोना की चपेट में, कहीं ये चौथी लहर का संकेत तो नहीं

IPL 2022 Playoff Matches: ईडन गार्डन्स में हो सकते हैं आईपीएल 2022 के प्लेऑफ मुकाबले, अहमदाबाद में होगा फाइनल

SHARE

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर