Thursday, August 11, 2022

शिवलिंग और ज्ञानवापी पर बनेगी भोजपुरी फिल्म, यूज़र्स ने लताड़ा

नई दिल्ली, काशी का ज्ञानवापी मस्जिद और शिवलिंग वह विवादित मामला है जो अभी भी नहीं थमा है. इस विवाद से अभी देश उबरा नहीं है कि इससे पहले ही इस मुद्दे पर भोजपुरी फिल्म की घोषणा हो गई है. जहां डायरेक्टर आशी तिवारी ने काशी का ज्ञानवापी मस्जिद और शिवलिंग के मुद्दे पर आधारित अपनी इस फिल्म के फर्स्ट पोस्टर को साझा किया है. हालांकि इस पोस्टर को लेकर डायरेक्टर और एक्टर आशी को सोशल मीडिया यूज़र्स की खूब लताड़ का भी सामना करना पड़ रहा है.

इस मुद्दे पर बनी फिल्म

काशी का ज्ञानवापी मस्जिद और शिवलिंग मामला थमा भी नहीं कि इसे लेकर भोजपुरी फिल्म इंडस्ट्री में विवाद शुरू हो गया है. इसी मुद्दे पर आधारित अब एक भोजपुरी फिल्म आने वाली है. बता दें, कशी के ज्ञानवापी मस्जिद को लेकर दो पक्ष आपसी दावों में बंध गए हैं. जहां ज्ञानव्यापी मस्जिद के अंदर मिली आकृति को मुस्लिम धर्म गुरु फव्वारे का नाम दे रहे हैं तो हिंदुओं की और से इसे शिवलिंग बताया जा रहा है. हालांकि, अभी भी मामले की जांच की जारी है. मामले में कोई भी निष्कर्ष नहीं निकला है. अब इसी अधूरे निष्कर्ष पर आशी तिवारी जो भोजीवुड के डायरेक्टर, एक्टर और प्रोड्यूसर हैं अपनी फिल्म लेकर आने वाले हैं.


क्या है पोस्टर में?

इस फिल्म का नाम धर्म होगा. जिसकी पहली झलक रिलीज़ की जा चुकी है. फिल्म का पहला लुक यानी इसका पोस्टर आशी ने अपने इंस्टाग्राम पर साझा किया है.
पोस्टर में देखा जा सकता है कि कैसे एक ओर बाबा भोलेनाथ का शिवलिंग है वहीं, दूसरी ओर मस्जिद. जहां एक बच्चा इस ओर बढ़ता दिखाई दे रहा है. इस बच्चे के आगे सब कुछ धूमिल कर दिया गया है. पोस्टर के ऊपरी भाग में लिखा है, ‘ना हिंदू बनेगा ना मुसलमान बनेगा… इंसान की औलाद है इंसान बनेगा’. इसके अलावा पोस्टर पर फिल्म का नाम लिखा है, ‘धर्म- नाम ही काफी है’. ये एक वेब सीरीज होगी जिसके राइटर और डायरेक्टर आशी तिवारी खुद ही होंगे. फिल्म का निर्माण प्राइम नेटवर्क इन एसोसिएशन विद आशी बीट्स एंटरटेनमेंट के बैनर तले किया जाएगा. वहीं फिल्म की प्रोड्यूसर सुप्रेना पंडित हैं.

लोगों ने सुनाई खरी खोटी

इस पोस्टर के रिलीज़ होने के साथ ही सोशल मीडिया पर लोग आशी को खूब खरी खोटी सुना रहे हैं. जहां एक यूजर ने लिखा, ‘तुम हिंदू मिल कर हमारी कौम को बदनाम करते हो… अगर कुछ भी गलत तुमने दिखाया तो फिर तू गया.’ यूजर ने आगे लिखा, ‘अगर तुम काफिरों ने अल्लाह का नाम बदनाम किया तो अल्लाह कसम बहुत बुरा होगा तुम्हारे साथ’.

यह भी पढ़े-

KK की मौत पर बड़ा खुलासा: 2500 की क्षमता वाले हॉल में जुटे 5000 लोग, भीड़ हटाने के लिए छोड़ी गई गैस

Latest news