Tuesday, December 6, 2022

Bhojpuri फिल्मों की ये अभिनेत्रियां नहीं रखती UP-Bihar से ताल्लुक

नई दिल्ली : भोजपुरी इंडस्ट्री की तुलना आज बॉलीवुड से की जाती है. ऐसा इसलिए क्योंकि भोजीवुड के सितारों ने आज अपने दम पर पूरे हिन्दुस्तान में अपनी पहचान बना ली है. आज बिहार और यूपी में तो बच्चा-बच्चा उनका नाम जानता है. लेकिन क्या आप जानते हैं कि भोजीवुड में दिखाई देने वाली हर हसीना यूपी और बिहार से नहीं है. मतलब उनका गृह राज्य तो कोई और है. आइए जानते है हैरान कर देने वाले ये नाम.

 

मोनालिसा

जब भी भोजपुरी अभिनत्रियों की बात होती है तो सबसे पहला नाम मोनालिसा का ही आता है. अभिनेत्री टीवी तक में अपना जलवा दिखा चुकी हैं लेकिन आज भी उन्हें भोजपुरी हीरोइन के नाम से ही जाना जाता है. बता दें,मोनालिसा का गृह राज्य बिहार या यूपी नहीं है बल्कि मोनालिसा तो पश्चिम बंगाल की हैं. उनका जन्म कोलकाता में हुआ था जिसके बाद वह अपने सपनों को पूरा करने बिहारीवुड में आईं. भोजपुरी के अलावा उन्होंने मराठी, बॉलीवुड और बंगाली फिल्मों में भी काम किया है.

 

काजल राघवानी

खेसारी लाल यादव के साथ जिनके नाम के चर्चे दूर-दूर तक हैं वो काजल राघवानी भी बिहार या यूपी ने नहीं हैं. दरअसल काजल राघवानी तो गुजराती हैं. उन्होंने कई गुजराती फिल्मों में काम भी किया है.

पाखी हेगड़े

पर्दे पर एक समय धमाल मचाने वाली पाखी हेगड़े भले ही भोजपुरी सिनेमा में कमा करती हों लेकिन वह महाराष्ट्र की रहनेवाली हैं. बता दें, निरहुआ के साथ उनका नाम काफी बार जोड़ा जा चुका है.

रानी चटर्जी

भोजपुरी सिनेमा की रानी, रानी चटर्जी ने भोजपुरी इंडस्ट्री को आज तक 450 से अधिक फिल्में दी हैं. यूपी बिहार में उनके नाम का बोलबाला है. रानी के किरदार को केंद्र में रखकर कई सुपर हिट फिल्में बनाई गई हैं. लेकिन कम लोग ही जानते हैं कि रानी चटर्जी एक मुसलिम परिवार से आती हैं जो मुंबई की रहने वाली हैं.

शुभी शर्मा

भोजपुरी सिनेमा की सुपरहॉट बाला शुभी शर्मा भी बिहार और यूपी से नहीं हैं. दरअसल अभिनेत्री राजस्थान की रहनेवाली हैं. उनके दीवाने यूपी-बिहार में भले ही हैं लेकिन उनका गृह राज्य बेहद कम लोग जानते हैं.

यह भी पढ़ें-

EWS आरक्षण पर सुप्रीम कोर्ट की मुहर, 3 सवालों के जवाब पर अदालत ने दिया फैसला

EWS आरक्षण को हरी झंडी, सुप्रीम कोर्ट ने गरीब सवर्णों के हक में दिया फैसला

Latest news