नई दिल्ली, खेसारी लाल यादव और पवन सिंह का विवाद थमता नज़र नहीं आ रहा है. जिसमें अब भोजपुरी इंडस्ट्री के एक और अभिनेता अनिल सम्राट भी खेसारी के पक्ष में खड़े नज़र आ रहे हैं. जहां खेसारी लाल के साथ हुए दुर्व्यवहार में उन्होंने भी जमकर खरी-खरी सुनाई है.

भोजपुरी इंडस्ट्री के स्टार खेसारी लाल इन दिनों विवाद का हिस्सा बने हुए हैं. जहाँ भोजीवुड के एक और बड़े सितारे पवन सिंह के फैन द्वारा मिली धमकी के बाद ये विवाद अब शांत होता नज़र नहीं आ रहा है. विवादों के इसी सिलसिले में अब भोजपुरी के एक और अभिनेता और राजद के नेता अनिल सम्राट ने भी छलांग लगा ली है.

क्या बोले अनिल सम्राट?

इस मामले को लेकर अनिल अपने फेसबुक अकाउंट पर लाइव आये थे. जहां उन्होंने खेसारी को धमकी देने वाले पवन सिंह के कथित फैन, गौतम सिंह पर निशाना साधा और कहा, ‘पुरुषार्थ कभी निजता के लिए स्वयं को ललकारता नहीं, जिसमें पौरुष होता है, वो सदैव समाज हित, जनहित, राज्य हित व राष्ट्रहित में स्वयं के स्वार्थ को घोलकर राज्य एवं राष्ट्र निर्माण के लिए कार्य करता है!… मैं तो उस भगवान कृष्ण का वंसज हूं,

जिन्होंने सदैव ही खुदको समाज निर्माण के लिए समर्पित किया और राष्ट्र निर्माण के लिए संपूर्ण विध्वंश भी किया… तो आज फिर से परिस्थितियों ने कुछ ऐसी ही करवट ली है कि कुछ लोगों ने उसी कुरुक्षेत्र कि सभा में एक बेटी का चरित्र हनन करने का दुस्साहस किया है. मैं उन लोगों को ये चेतावनी देना चाहता हूं कि जब अश्वत्थामा जैसा दुराचार्य, ब्रह्मास्त्र का प्रयोग करने के बावजूद भी हमारे कुल के दीपक का नाश नहीं कर सका तो आप कौन हैं?

चाहे कोई भी हो, शब्द की मर्यादा में रहें

उन्होंने आगे अपने इस फेसबुक लाइव में कहा, ‘आप खुद से ही ये सवाल कीजिये कि ‘हम उस वंश के वंशज है, जो रण छोड़ना जानता है तो सुदर्शन चक्र भी चलाना जानता है.’

उन्होंने आगे चेतावनी देते हुए कहा, संक्षेप में कहना है कि भइया आप चाहे जो कोई भी हो, मैं नहीं जानता हूं कि आप कौन हैं, लेकिन शब्द की मर्यादा और चरित्र की मर्यादा का उल्लंघन ना करें. इसी में हमारा, आपका और पूरे देश-समाज का कल्याण है. हमारा वंश हमारा इतिहास गवाह है कि इस समाज के लिए राष्ट्र के निर्माण के लिए खुद के स्वार्थ को हमेशा से बलि चढ़ाया गया है. हम और समाज कभी बदले की भावना में आगे नहीं बढ़ते हैं.’

क्या है ये विवाद

बता दें, पवन सिंह ने अप्रत्यक्ष रूप से अपनी इस पोस्ट द्वारा खेसारी लाल यादव पर भोजपुरी सिनेमा में जातिवाद फैलाने का आरोप लगाया है. पिछले साल पवन सिंह और खेसारी लाल यादव के बीच विवाद अब तेज होता नज़र आ रहा है. पहले ये विवाद केवल भोजपुरी के दोनों सितारों के बीच ही सीमित था. जहां दोनों अभिनेताओं के फैंस भी आमने-सामने आ गए थे. जिसमें युट्यूबर गौतम सिंह का नाम भी शामिल है. उन्होंने पवन सिंह के लिए अपना प्यार और खेसारी लाल के लिए अपनी नाराज़गी जाहिर करते हुए अपने यूट्यूब चैनल पर एक वीडियो पोस्ट किया था.

जिस वीडियो को लेकर खेसारी लाल ने उनकी बेटी और पत्नी के साथ दुष्कर्म करने की धमकी बताते हुए गौतम सिंह उर्फ़ पवन सिंह के फैन पर आरोप लगाया था. इस मामले में बिहार पुलिस द्वारा कोई एक्शन न लेने पर अभिनेता खेसारी लाल ने बिहार सीएम को टैग कर कार्रवाई की मांग की थी. खेसारी लाल की इस मांग में बिहार छोड़ने और धरना करने की धमकी भी जुड़ी हुई थी. जहां अपने नीजि जीवन को लेकर विवादों में फंसे हुए पवन सिंह की भी प्रतिक्रिया अब इस मामले में आ गयी है.

यह भी पढ़े:

गुरुग्राम के मानेसर में भीषण आग, मौके पर दमकल की 35 गाड़ियां

SHARE

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर