Tuesday, December 6, 2022

‘वेश्या न बन जाए…’ ग्रेजुएट चायवाली के समर्थन में आईं Akshara Singh

नई दिल्ली : इस समय बिहार की राजधानी पटना में ग्रेजुएटेड चायवाली के नाम से मशहूर प्रियंका गुप्ता काफी सुर्खियों में हैं. बीते दिनों पटना नगर निगम द्वारा उनका ठेला हटा दिया गया था. जिसके बाद उनका एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर खूब वायरल हुआ. इस वीडियो में प्रियंका बिहार सरकार पर जमकर बरस रही थीं और साथ में फूट-फूटकर रो भी रही थीं. हालांकि उन्हें उनका ठेला वापस दे दिया गया लेकिन इस मामले ने तूल पकड़ ली. अब भोजपुरी अभिनेत्री अक्षरा सिंह ने भी इस मामले को लेकर अपनी प्रतिक्रिया दी है.

बिहार सरकार पर लानत है – अक्षरा

अक्षरा सिंह ने एक वीडियो अपने इंस्टाग्राम पर शेयर किया है. इसके कैप्शन में अक्षरा सिंह लिखती हैं, ‘ये महिला सशक्तीकरण का जीता जागता नमूना है एक लड़की जब अपने आप से कुछ करना चाहती है तो सरकारी बाबू से लेकर प्रसाशन तक और समाज के ठेकेदार से मीडिया कर्मी तक, सभी तब तक मूकदर्शक बने रहते हैं, प्रताड़ित करते हैं जब तक कि वो लड़की वेश्या न बन जाए.’ अक्षरा सिंह ने जो वीडियो शेयर किया है. इस वीडियो में पटना नगर निगम का अतिक्रमण देखा जा सकता है. अक्षरा ने अपने इस लंबे-चौड़े कैप्शन में आगे लिखा, ‘मौन रहो तुम सब… बिहार सरकार पर लानत है.’

 

रोते हुए शेयर किया वीडियो

वीडियो में प्रियंका कहती हैं, ”मैं अपनी हद​ भूल गई थी. मुझे लगा था कि मैं बिहार में कुछ अलग कर सकती हूं, लेकिन यह बिहार है जहां लड़कियों की औकात किचन तक सीमित रहती है. यहां पर लड़कियों को आगे बढ़ने का कोई हक़ नहीं है. पटना में बहुत से ठेले गैर कानूनी तरीके से लगाए होते हैं लेकिन सिस्टम वहां एक्टिव नहीं होता. लेकिन जब किसी लड़की का अपना बिजनेस होता है तो उसे बार-बार परेशान किया जाता है.” वीडियो में प्रियंका दावा करती हैं कि उन्होंने कमिश्नर के इजाजत देने के बाद कुछ दिनों के लिए एक स्थान पर अपना ठेला लगाया था. लेकिन बावजूद इसके उनका ठेला हटा दिया गया. प्रियंका ने आगे कहा, ”हम अपनी कंपनी बंद करके घर वापस जा रहे हैं और पटना नगर निगम और बिहार कि सिस्टम का शुक्रिया, जिन्होंने मुझे मेरी औकात दिखा दी.”

वीडियो वायरल होने के बाद प्रशासन फौरन हरकत में आया और उन्होंने प्रियंका को चाय का ठेला लगाने के लिए एक जगह भी दी है. इस बात की जानकारी भी प्रियंका ने अपने सोशल मीडिया पर दी है. उन्होंने लिखा ‘हमें एक जगह दी गई है और हमें कोई परेशानी नहीं है.’ इसके बाद उन्होने अपना पहले वाला वीडियो भी डिलीट कर दिया.

G-20 Summit: पीएम मोदी आज G-20 सम्मेलन में करेंगे शिरकत, दुनिया को दिखाएंगे भारत का विजन

Population: आज 8 अरब हो जाएगी दुनिया की आबादी, अब प्रजनन दर में आ रही है कमी

Latest news