Thursday, August 11, 2022

भोजपुरी : दादी के लिए फिल्मों में आई आम्रपाली, अभिनेत्री नहीं ये बनना चाहती थीं

नई दिल्ली : आम्रपाली दुबे का इस समय भोजपुरी सिनेमा में बहुत बड़ा मुकाम है. उन्हें टॉप अभिनेत्रियों में गिना जाता है. लेकिन कैसा होगा अगर हम आपको कहें की आम्रपाली कभी अभिनेत्री बनना ही नहीं चाहती थीं? दरअसल बचपन में तो आम्रपाली का डॉक्टर बनने का सपना था लेकिन उन्होंने अपनी दादी की ख़ुशी के लिए फिल्मों में कदम रखा.

क्या बनना चाहती थीं आम्रपाली?

ऐसा इसलिए भी क्योंकि आम्रपाली का मन कभी पढाई में नहीं लगा. लेकिन उनकी दिली इच्छा हमेशा से ही डॉक्टर बनने की थी. जिसके बाद उन्होंने सोचा की वो अपनी ना सही बल्कि अपनी दादी की ख्वाहिश पूरा करेंगी और उन्होंने एक्टिंग की दुनिया में कदम रखा. जब कई सारे टीवी शोज़ में आने के बाद भी आम्रपाली की दादी को ये महसूस होता था कि वह फेमस नहीं हैं और उन्हें कोई नहीं जानता है तो आम्रपाली खुद भी काफी निराश हो जाया करती थीं. ऐसे में उन्होंने अपनी अलग पहचान बनाने के लिए फिल्मों का रास्ता चुना. लेकिन यहां तक पहुंचने के लिए उन्हें कितने पापड़ बेलने पड़े ये बात तो आम्रपाली ही जानती हैं.

 

हिंदी टीवी शो में भी किया काम

भोजपुरी सिनेमा में आम्रपाली का नाम ही काफी है. आपकी आँखों के आगे कई फिल्में दौड़ जाएंगी जिनमें वह कमाल का काम कर चुकी हैं. 11 जनवरी साल 1987 में उनका जन्म गोरखपुर में हुआ. उन्होंने महज 35 वर्ष की उम्र में काफी कुछ हासिल कर लिया है. आज उन्हें परिचय देने की भी जरूरत नहीं. स्कूलिंग के बाद उन्होंने अपनी आगे की पढ़ाई के लिए मुंबई का रुख किया. जिसके बाद उन्होंने पहली बार हिंदी टीवी शो ‘रहना तेरी पलकों की छांव में’ से अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत की. सात फेरे, मायका, मेरा नाम करेगी रोशन और फियर फाइल्स कई हिंदी शोज में वह नज़र आईं लेकिन असल शौहरत तो उनके लिए भोजीवुड में ही थी.

अफेयर के चर्चे और डेब्यू

साल 2014 में उनकी जोड़ी बनी दिनेश लाल यादव उर्फ़ निरहुआ के साथ. टीवी शो में काम करने के बाद आम्रपाली ने भोजपुरी सिनेमा की ओर बढ़ीं और ‘निरहुआ हिंदुस्तानी’ फिल्म से करियर की नई शुरुआत की. इस फिल्म में फैंस को उनकी और निरहुआ की जोड़ी काफी पसंद आई और ‘निरहुआ हिंदुस्तानी’ एक सुपरहिट साबित हुई. इस फिल्म के बाद से उनका करियर उड़ान भरने लगा. फिल्म के लिए उन्हें बेस्ट डेब्यू का अवार्ड भी मिला. लेकिन एक कंट्रोवर्सी उनका इंतज़ार कर रही थी. निरहुआ के साथ कई फिल्में देने के बाद दोनों के अफेयर के चर्चों ने जोर पकड़ा. अपनी पहली ही फिल्म से वह भोजीवुड की स्टार बन गईं. हालांकि उनके और निरहुआ के अफेयर के चर्चों पर दोनों ने कभी प्रतिक्रिया नहीं दी. और आज आम्रपाली एक नंबर वन अभिनेत्री हैं.

वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरा टी-20 मुकाबला आज, जीत के इरादे से उतरेगी टीम इंडिया

 दूसरे टी-20 मुकाबले में इस धाकड़ खिलाड़ी की हो सकती है वापसी, सूर्यकुमार की जगह करेंगे पारी की शुरुआत

Latest news