नई दिल्ली: देहरादून की रहने वाली भूमिका शर्मा ने वेनिस में आयोजित मिस वर्ल्ड बॉडी बिल्डिंग प्रतियोगिता में दुनिया भर के 50 प्रतियोगियों को पछाड़कर टाइटल जीता. भारत में बॉडी बिल्डिंग अब केवल पुरुषों की ही पहचान नहीं रह गया है बल्कि महिलाएं भी इसमें बढ़ चढ़कर हिस्सा ले रहीं हैं. देहरादून की रहने वाली 21 वर्षीय भूमिका शर्मा बॉडी बिल्डिंग मिस वर्ल्ड प्रतियोगिता जीतने वाली भारत की पहली महिला बन गई हैं.
 
इटली में आयोजित हुई थी प्रतियोगिता
 
पिछले सप्ताह इटली के वेनिस में आयोजित हुई इस प्रतियोगिता में भूमिका ने दुनिया भर से आई 50 महिलाओं को हरा कर ये खिताब जीता. इस चैंपियनशिप में उन्हें बॉडी पोजिंग में सबसे ज्यादा अंक मिले थे.
 
खबरों के मुताबिक इस जीत के बावजूद भूमिका की निगाहें दिसंबर में होने वाली वर्ल्ड यूनिवर्स चैंपियनशिप पर लगी हैं. आपको बता दें कि भूमिका अभी तक एक प्राइवेट कॉलेज में सेकंड इयर की छात्रा हैं. उन्होंने वर्ल्ड अमेच्योर बॉडी बिल्डिंग असोसिएशन कॉम्पिटिशन में गोल्ड मेडल भी जीती है.
 
भूमिका को बॉडी बिल्डिंग की प्रेरण उनकी मां से मिली. उनकी मां हंसा ही उनकी कोच हैं और वे भारतीय महिला वेटलिफ्टिंग टीम की कोच हैं. भूमिका को शुरुआत में शूटिंग पसंद थी और वे इसी में करियर बनाना चाहती थी. इंडिया की पहली और इकलौती विश्व विजेता बॉडी बिल्डर है साथ ही भूमिका की मां हंसा शर्मा को द्रोणाचार्य अवार्ड भी मिला है.
 

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर