नई दिल्ली: इंडिया न्यूज की बेटियां की टीम ने आज मुलाकात की जानी-मानी सिंगर रिचा शर्मा से. रिचा शर्मा बॉलीवुड की दमदार गायिकाओं में से एक हैं. रिचा शर्मा हरियाणा के फरिदाबाद की रहने वाली है. उनके पिता दयाशंकर उपाध्याय मंदिर में पुजारी थे. वही उनके जीवन की प्रेरणा बने. 
 
रिचा ने 8 साल की उम्र में जागरण में पहली बार गाना गाया. बता दें कि रिचा ने जागरण में गाने गाकर गायकी की शुरूआत की थी. बचपन से ही ये सुरों की दीवानीं थीं. जागरण में पहली बार जब गाना गाया था तब उन्हें 11 रुपए मिले थे, जो उन्होंने आज तक अपने पास रखे हैं. रिचा को अपनी गायकी से इतना लगाव था कि उन्होंने अपनी पढ़ाई तक गाने के लिए छोड़ दी. गायकी की मोहब्बत ने ही उनकों बलवान बनाया.
 
 
बहुत कम उम्र में रिचा ने अपने माता-पिता को खो दिया और उनकी मौत के बाद वो इतनी गम में थीं कि उन्होंने दो साल तक कोई गाना नहीं गाया. लेकिन फिर साल 2000 में वो फरीदाबाद छोड़कर वो हमेशा के लिए मुंबई आ गईं. तब तक उनकी पहचान दमदार सिंगर के रुप में हो चुकी थी. 
 
रिचा ने बॉलीवुड में अपना पहला गाना साल 1996 में गाया था. ताल फिल्म के गाने रिचा को आवाज की पहचान मिली. रिचा तो फित्म कांटे के माही वे गाने के लिए बॉलीवुड मूवी अवॉर्ड मिला. साथ ही फिल्म माई नेम इज खान के सजदा गाने के लिए रिचा को जी सिने अवॉर्ड मिल चुका है. 

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर