नई दिल्ली: दिव्या दत्ता एक भारतीय अभिनेत्री हैं. वह भले ही बॉलीवुड की लीडिंग एक्ट्रेस नहीं हैं फिर भी दर्शक उनके अभिनय के कायल हैं.  दिव्या दत्ता फिल्म जगत में अपने सरीखे अभिनय के लिए जानी जाती हैं.
 
दत्ता हिंदी फिल्मों के अलावा पंजाबी फिल्मों में भी सक्रीय हैं. दिव्या दत्ता का जन्म पंजाब में हुआ और लुधियाना में पली बढ़ी. एक बेटी के लिए अपनी दुनिया बनाना कितना मुश्किल है ये अपने आप में एक बड़ी बात हैं. आज इंडिया न्यूज शो बेटियां में आज बात करेंगे दिव्या दत्ता की अनटोल्ड स्टोरी के बारे में.
 
बता दें कि दिव्या अपनी मां को अपने जीवन की प्रेरणा मानती है. दिव्या दत्ता का जनेम पंजाब के अमृतसर में हुआ. बचपन में ही दिव्या के पिता का देहांत हो गया है. दिव्या को बचपन से ही अभिनय का शौक था. इश्क में जीना, इश्क में मरना दिव्या की पहली फिल्म थी. वीरगति में तो पहली बार लीड रोल में नजर आई.
 
दिव्या को फिल्म वीर जारा से पहचान मिली. दिव्या ने अपनी मां के साथ रिश्तों पर किताब लिखी हैं. दिव्या को दादा साहेब फाल्के फिल्म फाउंडेशन अवार्ड भी मिला है. बता दें कि फिल्म ‘वीर जारा’ के जरिये पहली बार यशराज बैनर के तहत काम करने वाली एक्ट्रेस दिव्या दत्ता को ‘वीर-जारा’ के लिए प्रीति जिंटा की दोस्त का रोल ऑफर किया गया था तो उनका मुंह लटक गया था. लेकिन इसी रोल ने उनकी जिंदगी बदल दी है.
 
 
दिव्या दत्ता कहती हैं, फिल्म ‘वीर जारा’ का जब ऑफर आया तब मैं लंदन में थी और फिल्म ‘शादी का लड्डू’ की शूटिंग कर रही थी. मुझे आदित्य चोपड़ा का फोन आया था कि वो मिलना चाहते हैं. यह सुनकर मैं बहुत उत्साहित हो गई थी कि यश चोपड़ा का बैनर और पहली बार मुझे फोन आया. तो मैंने कहा ठीक है मैं वापस आकर मिलती हूं.
 
 
जब मैं जा रही थी तो यही सोच रही थी कि कही मुझे दोस्त का रोल न दे दें. तो मैं जब गई तो यश चोपड़ा और आदित्य चोपड़ा बैठे थे. उन्होंने मुझसे कहा कि प्रीति जिंटा के दोस्त का रोल है. तो मेरा मुंह लटक गया, तो उन्होंने मुझसे कहा तुम मुझ पर विश्वास करती हो, तब मैंने कहा हां मुझे आपके काम पर विश्वास है.
 
 
इसके बाद उन्होंने कहा कि इतना याद रख लेना, इस काम के लिए तुम्हे हमेशा याद रखा जाएगा और सबसे ज्यादा प्यार मिलेगा. मैं हैरान रह गई कि वो ऐसा क्यों कह रहे हैं. मैंने उन पर विश्वास किया और जब फिल्म का प्रीमियर हुआ उस रात मेरी जिंदगी बदल गई. लोगों को लगा शायद यह लड़की कोई नई लड़की है शायद पाकिस्तान से आई है ऐसी बातें हो रही थीं. मुझे ऐसा लगा कि मुझे दोबारा लॉन्च किया गया है.” 

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App