नई दिल्ली: महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फड़नवीस की पत्नी अमृता फड़नवीस की अपनी अलग पहचान है.टेनिस में अमृता महाराष्ट्र का प्रतिनिधित्व कर चुंकीं हैं और फिलहाल एक निजी बैंक में ऊंचे पद पर काम करती हैं. इन सबके साथ अमृता एक सोशल वर्कर भी है.
 
अमृता ने महाराष्ट्र में कई गांवों को गोद ले रखा है. अभी हाल ही में अमृता ने एसिड अटैक विक्टिम्स के लिये एक खास कार्यक्रम का आयोजन किया जिसमें उन्हे खूब वाहवाही मिली है. इस रैंप पर उनकी 8 साल की बीटिया ने भी वॉक किया.अपने संस्कार बच्चों को कैसे दिए जाते है इसका उदाहरण है उनकी ये बेटी 8 साल की उम्र में इतनी संवेदशनशीलता हर किसी को हैरान करती है.
 
नागपुर में जन्मी अमृता के पिता डॉ शरद रानाड़े और मां चारुलता दोनों डॉक्टर हैं.इसे किस्मत कहे या कुछ और लेकिन अमृता ने ऐसे परिवार में जन्म लिया जहां बेटियों को अपने पैर पर खड़ा होना और स्वाभिमान के साथ जिंदगी जीने का पाठ पढ़ाया जाता है.
 
इसी वजह से भाई गौरव की तरह ही अमृता को भी हर वो मौका और ज़रिया मिला जिससे उनकी प्रतिभा निखरती रही और आज वो अपनी अलग पहचान के साथ दुनिया के सामने है. अमृता ने शुरुआती पढ़ाई सेंट जोसेफ कॉन्वेंट स्कूल से हुई है. जी.एस कॉलेज ऑफ कामर्स एंड एकोनॉमिक्स से उन्होंने ग्रैजुएशन किया और फिर पुणे के सिंबायसिस इंस्टीट्यूट से एमबीए किया है.
 
पढाई के दौरान ही अमृता स्टेट लेवल अंडर 16 टेनिस प्लेयर रहीं हैं. एमबीए के बाद करियर की शुरुआत अमृता ने एक निजी बैंक में नौकरी से की.फिर देवेंद्र फणनवीस से मुलाकात हुई और उसके बाद तो जिंदगी ने अलग ही रुख ले लिया. देवेंद्र और अमृता की शादी 2005 में हुई . तब से ये गठबंधन गुज़रते साल के साथ और मज़बूत होता चला गया.
 
पत्नी सुरों की तपस्या करते हुए जब स्टेज पर गा रही होती है तो पति देवेंद्र फडनवीस की खुशियां देखते ही बनती है.अपने घर में अमृता ने संगीत की साधना के लिए एक खास जगह बना रखी है. ये जगह अमृता के लिए बेहद खाख है. जहां साधना के साथ उन्हे सबसे ज्यादा शांति मिलती है.
 
बता दें कि कुछ दिन पहले अमृता फडणवीस ने अमिताभ बच्चन के साथ एक म्यूजिक वीडियो किया है, जो सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है. इस गाने में महानायक अमिताभ बच्‍चन के साथ अमृता की जोड़ी को लोग काफी पसंद कर रहे हैं.
 
 

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App