नई दिल्ली: लाखों दिलों की धड़कन सपना चौधरी कैसे बनी हरियाणा की सुपरस्टार. इंडिया न्यूज शो ‘सपना चौधरी कैसे बनी सुपरस्टार’ में आज आपको सिंगर सपना की पूरी कहानी बताने जा रहे हैं.
 
सपना हरियाणा, दिल्ली, पंजाब, राजस्थान और यूपी की मशहूर सिंगर है. इनके कई वीडियो यू ट्यूब पर देखे जाते हैं. इनका एक गाना ‘है सॉलिड बॉडी’ बहुत फेमस हुआ था. सपना के परफॉर्मेंस देखने लोग 50 किमी तक चले जाते हैं.
 
जब सपना मंच पर होती हैं तब तालियों की गड़गड़ाहट से गूंज उठता है. जब उसके पैर थिरकते है और वो डांस करती है तो.मंच के सामने हंगामा खड़ा हो जाता है. उसकी एक झलक पाने के लिए लाखों की भीड़ उमड पड़ती है. जी हां ऐसा ही है सपना चौधरी की दिवानगी का आलम. लेकिन हरियाणवी सिंगिंग की इस सुपरस्टार के बारे में जितनी बाते होती है उससे ज्यादा अफवाहों का बाजार गर्म होता है.
 
कोई सपना पर अश्लीलता फैलाने का आरोप लगाता है तो कोई सोशल मीडिया पर सपना के बारे में अश्लील कमेंट करता है. विवादों वाली रागिनी डांसर इन तमाम जहर खाकर खुदकुशी की कोशिश करती है. गिरती है संभलती है. और हर बार मजबूती से खड़े होकर लोगों के सामने आती है. सपना चौधरी की इसी ताकत इसी जज्बे को लोग सलाम करते है.
 
क्या है सपना के सपने अपनी जिंदगी से क्या चाहती है हरियाणवी सिंगिग की ये सुपरस्टार. कैसे एक झटके में ज़िंदादिली से ज़िन्दगी खत्म करने की कोशिश कर लेती है ये रागिनी गायिका. दीवानों के डंडे खाने के दर्द से आलोचकों के सितम तक 26 साल की सपना की जिन्दगी से जुड़ा हर सच आज सामने आएगा.
 
सपना की जिंदगी को करीब से जानने को उनसे मिलने हम दिल्ली के नज़फगढ़ वाले उनके घर पहुंचे तो वो एक आम बेटी की तरह किचन में काम कर रहीं थीं.नए दौर में हरियाणा की लोक गायिकी रागिनी का जाना-मान नाम सपना चौधरी है. जो अपनी आवाज और अदाओं से हजारों दिलों पर राज करती है. लेकिन लोगों में खुशियां बांटने वाली यही सपना पिछले साल उस वक्त खबरों में छा गईं.
 
जब अपने खिलाफ एक मामला दर्ज होने के बाद तनाव में सपना ने खुदकुशी करने की कोशिश की. सपना पर आरोप लगा कि उन्होंने गुड़गांव के चक्करपुर इलाके में रागिनी प्रोग्राम के दौरान दलितों के लिए अपशब्द कहे.सपना मानती हैं कि उन्हें खुदकुशी नहीं करनी चाहिए थी.
 
ये उनकी सबसे बड़ी भूल थी और वो उन सब बातों को भूल भी चुकी है.सपना एक मध्यम वर्गीय परिवार में पली बढ़ी .सपना ने 12 साल की ही उम्र में अपने पिता को खो दिया था. उन्होंने अपने संघर्ष के दम पर परिवार की हर जिम्मेदारी उठाई. बेहद कम उम्र में सपना ने स्टेज को ही अपनी जिंदगी बना लिया है
 
सपना चौधरी भले ही छोटे-छोटे मंचों पर परफॉर्म करती हैं, लेकिन सपना के नाम पर सैकड़ों हजारों लोगों की भीड़ जुटती है. दिल्ली-एनसीआर समेत हरियाणा और यूपी के कई जिलों में तो सपना बेहद लोकप्रिय है.हर उम्र के लोग सपना के गानों पर दीवानों की तरह झूमते हैं. 
 
सपना के गानों में शरारत भरा जो डांस होता है, उस पर लाखों युवा फिदा हैं.इसीलिए सपना जब भी लाइव शो करती हैं तो मंच से लेकर पंडाल के चारों तरफ लोग झूमते नज़र आते हैं.उनका ‘सॉलिड बॉडी’ गाना जब यू-ट्यूब पर अपलोड किया गया था इस गाने को करीब 48 लाख से ज़्यादा लोगों ने देखा. रागिनी के जरिए सपना बेहद देसी अंदाज में लोगों के सामने परफॉर्म करती हैं. उनके गाने, डांस और अदाओं पर लाखों रुपये बरसते हैं. देखिए सपना की पूरी कहानी उन्हीं की जुबानी.
 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App