नई दिल्ली: इंडिया न्यूज के खास शो बेटियां में आज हम हिन्दुस्तान की एक ऐसी बेटी की कहानी आपके सामने लेकर आए है. जो उड़ान भरना चाहती है. लेकिन उसके पंख कतरने की कोशिसे हो रही है. यह है दंगल गर्ल के नाम से मशहूर जायरा वसीम.
 
गीता फोगाट के बचपन के किरदार को निभाकर हिन्दुस्तान के हर सिनेप्रेमी के दिल में जगह बना चुकी है. लेकिन उसकी ये शोहरत कटटरपंथियों को रास नहीं आई. और जायरा को लेकर कट्टरपथियों ने खूब हल्ला हंगामा किया मजबूरी में ही सही कट्टरपथियों की वजह से जायरा ने जो माफीनामा दिया.
 
उसने अकेली जायरा नहीं जायरा जैसी जम्मूकश्मीर की तमाम बेटियों की आजादी पर सवाल खड़े कर दिए. इसीलिए आज हम कह रहे है सुनो जायरा. तुमने जो किया वो कही से भी गलत नहीं. तुम्हारे साथ जो हुआ वो नाइंसाफी है.
 
हम आजाद है लोकतंत्र हमारी ताकत है लेकिन धर्म की आड़ में चंद लोगों ने जिस तरह से आजादी पर हमला किया है उसका विरोध होना चाहिए.जायरा जैसी सैकड़ो लडकिया है जिन्की आंखों में सपने पल रहे है.
 
उन्हें खुले आसमान में उड़ने से रोकने वालों को एक जुट होकर रोकना होगा.उन्हें उन्की हदें दिखानी होगी. क्योकि जायरा ने जिन विपरित परिस्थियों में अपनी काबिलियत दिखाई है वो वाकई एक मिसाल है.
 

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App