नई दिल्ली.  23 दिसंबर को आमिर खान की एक फिल्म आ रही है दंगल. इस फिल्म में आमिर खान, एक ऐसे पिता की भूमिका में है.जिसकी चार बेटियां है और उन चार बेटियों में जो बड़ी बेटी है. वो फिल्म दंगल की क्वीन है. आज हम उसी दंगल क्वीन की कहानी आपको सुनाने जा रहे है.
 
ये कहानी हम सबको को इसीलिए देखना जरुरी है क्योकि जिन बेटियों को कोख में कत्ल कर दिए जाने की सोच समाज में जिंदा है. उसी सड़ी हुई सोच वाले समाज में एक पिता अपनी बेटियों को बुलंदियों पर ला खड़ा करता है. देश की पहली महिला ओलंपियन बेटी गीता की जिंदगी में वो पल आ रहा है जिसका ना सिर्फ बेटी को बल्कि हर मां-बाप को इंतजार रहता है.
 
गीता, बाबुल के घर से विदा होने जा रही है. इसी बीस नंवबर को अपने गुरू और पिता महावीर सिंह की बेटी गीता पवन कुमार की दुल्हन बनने जा रही है. गीता फोगाट और पवन कुमार की शादी है. प्रो रेसलिंग लीग 2 के इनोगरेशन के मौके पर ली गई. 15 दिसंबर से शुरु होने वाली प्रो रेसलिंग लीग में गीता फोगाट भी अपना दम दिखाएंगी.
 
बड़े ही कड़े संघर्ष के बाद इस मुकाम पर पंहुची है ये बेटी. दिल्ली की चंकाचौंध से 95 किलोमीटर दूर हरियाणा के भिवानी जिले में एक गांव है बलाली. हरिय़ाणा के ये ऐसे गांव है जहां लड़कियों के पैदा होने पर मातम मनाया जाता है. अगर लडकिया पैदा हो भी गई तो फिर उनकी परवरिश उनकी आजादी को लेकर तमाम सवाल जवाब रहते है. गीता की पूरी कहानी देखिए इंडिया न्यूज शो बेटियां में

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर