नई दिल्लीः Volkswagen India Announces 3% Price Hike: विश्व की जानी-मानी जर्मन कार निर्माता कंपनी फॉक्सवैगन ने भारत में अपनी गाड़ियों के चाहने वालों को झटका देते हुए जनवरी 2019 से अपनी सभी कारों के दाम 3 प्रतिशत तक बढ़ाने का फैसला किया है. कंपनी के मुताबिक कीमतों को बढ़ाने का ये फैसला कच्चे माल की बढ़ती हुई लागत को देखकर लिया गया है. फॉक्सवैगन के डायरेक्टर स्टीफिन नैप ने कीमत बढ़ाने के फैसले पर सफाई देते हुए कहा कि पिछले कुछ महीनों से डॉलर के सामने रुपये के कमजोर होने के चलते गाड़ियों को तैयार करने वाले कच्चे माल की लागत बढ़ी है. जिसके चलते ये फैसला लिया गया है.

फॉक्सवैगन के निदेशक स्टीफन नैप ने कहा, ‘पिछले कुछ महीनों में, हमें अर्थव्यवस्था के भीतर विशेष रूप से इनपुट लागत में वृद्धि में कई उतार-चढ़ाव का सामना करना पड़ रहा है. फॉक्सवैगन में हमने बढ़ती लागत को कम करने के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ प्रयास किया है. वोक्सवैगन ग्राहकों की अपेक्षा और कार की गुणवत्ता मानकों को बनाए रखता है, कार की कीमतों को बढ़ाना एक आवश्यक कदम है.

जर्मन कार निर्माता कंपनी फॉक्सवैगन भारत में भी अपना अच्छा बाजार खड़ा कर चुकी है जिसके चलते वो यहां पोलो कार लेकर हैचबैक और सिडान कार तक की बिक्री करती है. भारत में फॉक्सवैगन की गाड़ियों की शुरुआती कीमत है 5.55 लाख रुपये और अधिकतम कीमत है 32.99 लाख रुपये तक जाती है.

बता दें की फॉक्सवैगन भारत में 2020 तक 2 बिलियन यूरो का निवेश करने वाली है जिसके तहत कंपनी की पुणे स्थित मैन्युफैक्चरिंग ऑप्रेशन्स को नए प्लैटफॉर्म, टेक्नोलॉजी और नए इंजन उपलब्ध कराने के काम पर जोर दिया जाएगा. इसके साथ ही भारत की परिस्थियों को देखते हुए कंपनी गाड़ियों की रिसर्च और डेवेलपमेंट करने के लिए एक नया बेस बनाने की तैयारी में है.

Nissan Kicks Official Car for ICC Cricket World Cup 2019: आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप की आधिकारिक कार बनी निसान किक्स, भारत में जनवरी में होगी लॉन्च

Jaguar XJ50 launch in india: भारत में लॉन्च हुई जगुआर की एक्सजे 50 लग्जरी कार, जानिए कीमत, फीचर्स और स्पेसिफिकेशन

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App