नई दिल्लीः TVS Zeppelin 220 Cruiser: भारत की जानी-मानी दोपहिया वाहन निर्माता टीवीएस जल्द ही अपनी नई फ्लैगशिप बाईक जेपलिन 220 (Zeppelin 220) को लॉन्च करने वाली है. जिसके बाद इस बाइक को जल्द ही भारतीय सड़कों पर दौड़ता हुआ देखा जा सकेगा. टीवीएस ने इस बाइक को 2018 के ग्रेटर नोएडा में आयोजित हुए ऑटो एक्सपो में पेश किया था. जिसके बाद से क्रूज बाइक के दीवानों का इंतजार इस बाइक के लिए बढ़ गया था.

टीवीएस की इस फ्लैगशिप क्रूज बाइक TVS Zeppelin 220 Cruiser की सबसे खास बात है इसका इंजन जो की B-6 है और साथ ही माइल्ड हाइब्रिड भी है. जिसमें बाइक का इंजन कुछ समय के लिए इलेक्ट्रिक मोटर से स्टार्ट होगा जिसके बाद पेट्रोल इंजन इसे टेक ओवर कर लेगा. साथ ही कंपनी ने इस बाइक को क्रूजर बाइक के तौर पर बनाया है जिसमें 220 सीसी का इंजन दिया गया है. ये इंजन 18.5NM का टॉर्क जनरेट करता है. बाइक में 6 स्पीड गियर बॉक्स ट्रांसमिशन दिया गया है.

TVS Zeppelin 220 Cruiser बाइक को एकदम क्रूज लुक देते हुए इसमें एलईडी हेडलैंप लगाए गए हैं जिसके साथ कॉम्पेक्ट इंस्ट्रमेंट कंसोल लगाया गया है. बाइक को डुअल एबीएस सिस्टम यानी की एंटी ब्रैक सिस्टम से लैस किया गया है. साथ में बाइक की की सीट हैंडलिंग को भी शानदार तरीके से डिजायन किया गया है. बाइक की टॉप स्पीड 130 किलोमीटर प्रतिघंटे की दी गई है. ज्यादा दूरी तक चलने के लिए इसके फ्यूल टैंक को 20 लीटर का बनाया गया है जिसमें कंपनी ने इसकी एवरेज 44 किलोमीटर प्रति लीटर होने का दावा किया है.

टीवीएस की इस क्रूज बाइक जेपलिन 220 TVS Zeppelin 220 Cruiser भारतीय युवाओं को ध्यान में रखकर बनाया गया है जिसका शानदार इंजन और बाइक का डिजाइन लॉन्च से पहले ही युवाओं को अपना दीवाना बना चुका है. हालांकि कंपनी ने जेपलिन 220 की कीमत का अभी खुलासा नहीं किया है लेकिन रिपोर्ट्स और इसके फीचर्स को देखने के बाद कहा जा सकता है कि इस बाइक की कीमत 1.15 से 1.25 लाख रुपये तक हो सकती है. जिसके बाद इसका सीधा मुकाबला रॉयल इनफील्ड की बुलेट, बजाज अवेंजर, सुजुकी की इन्टरडर बजाज पल्सर 220 टीवीएस आर 310 से होगा.

Vespa GTS Super 125: जल्द लॉन्च हो सकता है वेस्पा जीटीएस सुपर 125, जानिए कीमत फीचर्स, स्पेसिफिकेशन

Yamaha Saluto RX और Saluto 125 बाइक भारत में लॉन्च, जानिए कीमत, फीचर्स और स्पेसिफिकेशन

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App