नई दिल्लीः भारत की जानीमानी दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी टीवीएस (TVS) ने अपनी नई लॉन्च की हुई अपनी फ्लैगशिप बाइक TVS Apache rr 310s की कीमत 20हजार रुपए घटा दी है. ऐसा पहली बार हुआ है कि टीवीएस ने अपाचे सीरीज की किसी बाइक की कीमत इतने बड़े अमाउंट में घटा दी हो वो भी लॉन्च के कुछ ही दिनों बाद. टीवीएस कंपनी के इस कीमत घटाने के फैसले पर कोई हैरानी जता रहा है क्योंकी अपाचे मोटरसाइकल सीरीज टीवीएस की अब तक की सबसे प्रसिद्ध और खूब बिकने वाली रही है. कंपनी ने आरआर 310s पर 20 हजार कम कर दिए हैं और हम आपको बताने जा रहे हैं उसकी वजह.

टीवीएस कंपनी ने अपनी इस बाइक Apache rr 310s को 2 लाख से ज्यादा की एक्सशोरुम कीमत पर लॉन्च किया था . लेकिन कंपनी केरल में 2 लाख की बाइक पर लगने वाले टेक्स को बचाने के लिए 1.99 लाख की कीमत पर बेचा जा रहा है. जिसके चलते केरल की तुलना में अन्य राज्यों में बाईक दो लाख से ज्यादा की कीमत के साथ मिल रही है. जो लगभग 2.05 से ज्यादा है. केरल में अपनी बाइक पर 20 प्रतिशत टैक्स बचाने के लिए कंपनी ने इसको वहां कम दाम पर बेचा है ताकि 2 लाख से उपर की बाइक पर टैक्स से बचा जा सके जिसके चलते टीवीएस ने सभी राज्यों में इस बाइक की कीमत घटाने का फैसला किया है. इसके अलावा तीन दूसरे राज्यों में इस बाइक की कीमत 2.05 लाख है इन राज्यों में हैं आंध्र् प्रदेश, महाराष्ट्र और तमिलनाडु इसके अलावा अन्य राज्यों में इस बाइक को 2.15 लाख की एक्स शोरुम की कीमत पर बेचा जा रहा है.

कंपनी के अपाचे आरआर 310एस पर 20 हजार कम करने से इस सीरीज की अन्य कंपनियों की बाइक के सामने चुनौतियां खड़ी होती दिख रही हैं. दाम कम होने के बाद जिन कंपनियों की बाइक को अपाचे आरआर 310एस चुनौती देगी उनमें हैं. बजाज की पल्सर 220, बजाज की डॉमिनर, हीरो मोटोकॉर्प की Hero XF3R और केटीएम की आरसी 390. अब देखना ये है कि रेट घटाने के बाद अपाचे की आरआर 310एस की सेल में कितनी बढ़ोतरी होगी और ये बाइक अपने विरोधियों को कितना पीछे छोड़ेगी.

TVS Apache 310 को टक्कर देने आ रही है हीरो मोटोकॉर्प की Hero XF3R स्पोर्ट्स बाइक