Saturday, June 25, 2022

Toyota Urban Cruiser SUV Launched: टोयोटा की छोटी SUV अर्बन क्रूजर भारत में लॉन्च, जानें कीमत और फीचर्स

Toyota Urban Cruiser SUV Launched: टोयोटा ने भारत में छोटी एसयूवी Urban Cruiser लॉन्च कर दी है. यह मारुति सुजुकी विटारा ब्रेजा का ही दूसरा रूप है, जो टोयोटा-सुजुकी पार्टनरशिप के तहत लॉन्च की गई दूसरी कार है. नई टोयोटा अर्बन क्रूजर (Toyota Urban Cruiser) एसयूवी की शुरुआती कीमत 8.40 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) है. यह एक सब-4 मीटर कॉम्पैक्ट SUV है जिसका सीधा मुकाबला Hyundai Venue, Mahindra XUV300 और हाल ही में आई Kia Sonet जैसी गाड़ियों के साथ रहेगा. कंपनी का कहना है कि टोयोटा की यह एसयूवी खासकर महत्वाकांक्षी युवाओं के लिए है.

कंपनी ने कार को तीन वेरियंट्स मिड, हाई, प्रीमियम में लॉन्च किया है. तीनों ही वेरियंट मैनुअल और ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन में आते हैं. मिड वेरियंट के मैनुअल ट्रांसमिशन की कीमत 8.40 लाख रुपये और ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन की कीमत 9.80 लाख रुपये है. हाई वेरियंट के मैनुअल ट्रांसमिशन की कीमत 9.15 लाख रुपये और ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन की कीमत 10.65 लाख रुपये है. प्रीमियम वेरियंट के मैनुअल ट्रांसमिशन की कीमत 9.80 लाख रुपये और ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन की कीमत 11.30 लाख रुपये है.

बता दें कि विटारा ब्रेजा की कीमत 7,34,000 रुपये से शुरू होकर 11,15,000 रुपये तक जाती है। हालांकि यह जानना जरूरी है कि अर्बन क्रूजर में ब्रेजा के बेस वेरियंट को शामिल नहीं किया गया है, यही वजह है कि कीमत ब्रेजा से ज्यादा है। खास बात है कि कंपनी ने बॉलिवुड ऐक्टर आयुष्मान खुराना को अर्बन क्रूजर के लिए अपना ब्रांड एंबेसडर बनाया है।

नई टोयोटा अर्बन क्रूजर में भी मारुति सुजुकी विटारा ब्रेजा की तरह 1.5 लीटर, 4 सीलिंडर पेट्रोल इंजन दिया जाएगा. यह इंजन 103 बीएचपी की पावर और 138Nm का टॉर्क जेनरेट करता है, जो 5-स्पीड मैनुअल और 4 स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन (AT) के साथ आता है. अगर एक्सटीरियर की बात करें तो सबसे पहली नजर कार के क्रोम ग्रिल पर जाती है, जो टोयोटा फॉर्च्यूनर से इंस्पायर्ड है. इसमें टोयोटा ने डायनामिक बोल्ड ग्रिल दी है. इसके अलावा LED प्रॉजेक्टर हेडलैंप्स, डे-टाइम रनिंग लाइट्स (DRL) और LED टेल लैंप्स मिलेंगे. कार में 16 इंच डायमंड कट अलॉय वील्ज दिए.

कार में ड्यूल टोन इंटीरियर ऑफर किया गया है. इसमें 7 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया गया है, जो ऐपल कारप्ले और ऐंड्रॉयड ऑटो सपॉर्ट करता है. इसके अलावा कार में इंजन स्टार्ट/स्टॉप बटन, क्रूज कंट्रोल, क्लाइमेंट कंट्रोल, रेन सेंसिंग वाइपर्स और रियर पार्किंग कैमरा जैसे फीचर्स दिए गए हैं. कार की डिलिवरी मिड अक्टूबर से शुरू होगी.

Honda X Blade BS6 Price: होंडा X-Blade BS6 बाइक के दाम में इजाफा, जानें नई कीमत

TVS Apache RR 310: TVS की इस बाइक की कीमत बढ़ी, जानें नई कीमत और फीचर

SHARE

Latest news

Related news