Tuesday, December 6, 2022

Mahindra Thar से हटा यह शानदार फीचर, जानिए अब आएगी कौन सी दिक्कत?

Mahindra Thar : महिंद्रा थार (Mahindra Thar) बाकि सेगमेंट की गाड़ियों पर हमेशा से भारी रही है. लोगों के दिलों पर राज करने वाली यह शानदार SUV ऑफ रोडिंग की भी क्षमता रखती है. महिंद्रा (Mahindra) अपनी थार में 4X4 का फीचर भी देती है. इस फीचर के तहत आप पहाड़ी व उबड़-खाबड़ जैसे मुश्किल रास्तों में आराम से सफर कर सकते हैं. लेकिन अब महिंद्रा थार (Mahindra Thar) के तमाम चाहने वालों के लिए एक बुरी खबर है. दरअसल अब महिंद्रा ने अपनी थार में से एक अहम फीचर को हटा दिया है. इस फीचर के तहत ऑफरोडिंग के दौरान आप मुश्किल से मुश्किल सड़कों को भी आसानी से पार कर पाते थे.

 

Mahindra Thar में हुआ बदलाव

 

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, महिंद्रा ने अपनी थार गाड़ी के मकैनिकल्स में कुछ बड़े बदलाव किये है। जानकारी के लिए बता दें, महिंद्रा अपनी थार में लॉकिंग डिफरेंशियल फीचर को स्टैंडर्ड फीचर के तौर पर पेश करती थी. लेकिन अब आपको यह फीचर नहीं दिया जाएगा। जी हां, अब ऐसे में आइये आपको बताते हैं कि लॉकिंग डिफरेंशियल फीचर आखिर क्या होता है.

 

 

क्या होता है Locking Differential फीचर ?

 

दरअसल, Locking Differential फीचर उस वक्त काम करता है जब गाड़ी के पहियों में ट्रैक्शन की कमी होती है. यानी कि जब आपकी गाड़ी के पीछे के दो पहिए मुश्किल रास्ते व कीचड़ आदि में फँस जाते हैं तो दोनों में से जो पहिया कम स्लिप हो रहा होगा, यह फीचर उस व्हील को ज्यादा पावर देने लगेगा। जिससे कि गाड़ी आराम से बाहर आ जाए. तो ये थी खबर, महिंद्रा ने अपनी थार में स्टैंडर्ड फिटमेंट के तौर पर मैकेनिकली Locking Differential फीचर को देना बंद कर दिया है. अब यह फीचर सिर्फ टॉप वेरिएंट्स में ही दिया जाएगा।

 

 

यह भी पढ़ें:

उर्फी ने पहनी एयरपोर्ट पर ब्रा, लोग बोले ये क्या है……?

 

भोजपुरी एक्ट्रेस मोनालिसा ने शॉर्ट ड्रेस में फ्लॉन्ट किया अपना हॉट फिगर, यूजर ने कर दी सनी लियोन से तुलना

Latest news