Thursday, December 1, 2022

पुरानी गाड़ी लेने से पहले एक बार और सोच लें, नहीं तो पड़ सकता है पछताना

Second Hand Cars: देश में पुरानी गाड़ियों का बाजार बहुत तेजी से फ़ैल रहा है. बड़े तबके में लोग पुरानी कारों की खरीद-फरोख्त कर रहे हैं. कार बनाने वाली दिग्गज कंपनियां जैसे मारुति, महिंद्रा और टोयोटा (Maruti, Mahindra and Toyota) भी इस कोराबार का हिस्सा है. ऐसे में आप अंदाजा लगा सकते हैं कि देश में पुरानी कारों के बाजार में किस हद तक पोटेंशियल है

 

बहरहाल, जब भी कोई शख्स पुरानी गाड़ी खरीदने के बारे में सोचता है तो उसके मन में तमाम सवाल रहते हैं. आपको बता दें, पुरानी गाड़ी घर लाने के अपने नफा और नुकसान होते हैं. लेकिन बाजवूद इसके अगर आपने पुरानी गाड़ी खरीदने का मन बना लिया है तो जरूर आपने इसके तमाम फायदों पर गौर किया होगा। ऐसे में आज हम आपको यह बताएंगे कि अगर आप पुरानी गाड़ी खरीदते हैं तो आपको किन-किन परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है.

 

मेंटेनेंस खर्च

पुरानी गाड़ियों में मेंटेनेंस का खर्चा ज्यादा आता है। ऐसे में पुरानी गाड़ी घर लाने का सबसे बड़ा नुकसान यही होता है. क्योंकि, जैसे-जैसे गाड़ी के पार्ट्स पुराने होते हैं, वैसे-वैसे ही वो रिपेयरिंग मांगते हैं.

 

माइलेज कम

 

पुरानी गाड़ियों के साथ माइलेज की परेशानी भी काफी देखने को मिलती है. ऐसे में अगर आपने कम मेंटेन कोई कार खरीद ली तो वह आपको कम माइलेज ही ऑफर करेगी।

 

खराब होने का खतरा

 

बहुत मर्तबा लोग गाड़ी में खराबी होने के चलते उसे बेच देते हैं. जब लोगों को लगता है कि गाड़ी को सही कराने में ज्यादा पैसे ख़र्च होंगे तब उसे बेच देना ही ज्यादा बेहतर है. ऐसे में अगर आपके हाथ ऐसी गाड़ी लग गई तो आपको लेने के देने पड़ सकते हैं.

 

फीचर्स की कमी

 

जाहिर सी बात है कि जब आप पुरानी गाड़ी खरीदते हैं तब आप एक तरीके से पुरानी टेक्नोलॉजी को घर ला रहे होते हैं ऐसे में नई गाड़ियों की तुलना में पुरानी कारों में आपको कम फीचर्स देखने को मिलते हैं.

 

 

यह भी पढ़ें:

उर्फी ने पहनी एयरपोर्ट पर ब्रा, लोग बोले ये क्या है……?

 

भोजपुरी एक्ट्रेस मोनालिसा ने शॉर्ट ड्रेस में फ्लॉन्ट किया अपना हॉट फिगर, यूजर ने कर दी सनी लियोन से तुलना

Latest news