Monday, December 5, 2022

Diwali से पहले बाजार में पेश हो सकती हैं ये 7 गाड़ियां, जानिए कीमतें

Diwali : मौजूदा साल कार बाजार के लिए काफी फायदेमंद साबित हुआ है. इस साल बहुत सारे नए वेरिएंट लॉन्च किये गए हैं व पुराने वेरिएंट में भी काफी बदलाव किया गया है. यही नहीं, अभी ये साल खत्म होने में कुछ वक्त और है. ऐसे में कयास लगाया जा रहा है कि अभी भी कुछ शानदार गाड़ियां तहलका मचा सकती हैं.

इस महीने में दिवाली आने वाली हैं. ख़बरों की मानें तो दिवाली से पहले करीब 7 शानदार गाड़ियां लॉन्च हो सकती हैं. आइये आपको इन गाड़ियों की लिस्ट बताते हैं. इसके साथ ही इनख़बर के इस ब्लॉग में हम आपको आने वाली इन गाड़ियों की कीमतों के बारे में भी बताएंगे।

• Lexus UX

अक्टूबर के महीने में सबसे पहले Lexus UX (लेक्सस यूएक्स) पेश की जा सकती है. आपको बता दें इसे कल यानी कि इसे 4 अक्टूबर को देश में लाया जा सकता है. इसका दाम 40 लाख के आस-पास का हो सकता है. आपको इसमें 1987cc का पेट्रोल इंजन मिलने की उम्मीद है.

• Renault Arkana

(Renault Arkana) रेनो अरकाना को अक्टूबर की 5 तारीख को लॉन्च किया जा सकता है. यह एक डीजल गाड़ी होगी। इस गाड़ी में आपको 1493cc का इंजन दिया जा सकता है. देश में इस कार की कीमत लगभग 20 लाख रुपये हो सकती है.

• BMW X6 M50i

लग्जरी कार सेगमेंट की बात करें तो में BMW X6 M50i (बीएमडबल्यू की X6 M50i) कार को 10 अक्टूबर तक देश में उतारा जा सकता है. इसकी कीमत लगभग 1.39 करोड़ रुपये होगी. इस शानदार गाड़ी में आपको 2,998cc का इंजन दिए जाने की उम्मीद हैं.

• BYD Atto 3

BYD अपनी इलेक्ट्रिक SUV Atto 3 को तकरीबन 11 अक्टूबर को पेश कर सकती है. आपको बता दें कि भारत में कंपनी का यह दूसरा मॉडल होगा. दाम में इस गाड़ी BYD Atto 3 को लगभग 30 लाख रुपये के अंदर लॉन्च किया जा सकता है.

• Hyundai IONIQ 5

Hyundai IONIQ 5 (हुंडई आयोनिक 5) एक इलेक्ट्रिक क्रॉसओवर है जिसे काफी समय से टेस्टिंग के दौरान स्पॉट किया जा रहा है. अब उम्मीद है कि इसे 14 अक्टूबर को लाया जा सकता है. इस गाड़ी की कीमत करीब 50 लाख रुपये के आस-पास हो सकती है.

• Mercedes-Benz GLB

इसी महीने लग्जरी कार सेगमेंट में एक और गाड़ी Mercedes-Benz GLB को पेश किया जा सकता है. लग्जरी कार सेगमेंट में यह एंट्री लेवल कार होगी। इसकी कीमत लगभग 50 लाख रुपये तक हो सकती है. वहीं इस गाड़ी को 15 अक्टूबर तक लाया जा सकता है.

• MG Hector 2022

15 अक्टूबर पर ही MG हेक्टर का फेसलिफ्ट मॉडल भी पेश किया जा सकता है. इसमें आपको पहले के मुकाबले कई सारे अपडेट मिल सकते हैं. इसमें आपको इंफोटेनमेंट सिस्टम भी नया मिल सकता हैं जो पहले से और बड़ा होगा. इसकी कीमत की बात करें तो ये 16 लाख रुपये के आस-पास हो सकती है.

 

 

यह भी पढ़ें :

Delhi Excise Case: बीजेपी बोली- ‘अरविंद केजरीवाल का अहंकार टूटेगा, AAP के पास सवालों का नहीं है जवाब’

मनीष सिसोदिया का दावा! बीजेपी ने मेरे खिलाफ सभी सीबीआई, ईडी मामलों को बंद करने की रखी पेशकश

Latest news