नई दिल्ली. कैलिफोर्निया की कंपनी टेस्ला के सीईओ ने एलन मस्क ने नई इलेक्ट्रॉनिक पिक अप साइबर ट्रक लॉन्च कर दिया है. कंपनी ने के सीईओ एलोन मस्क ने टेस्ला के पहले इलेक्ट्रिक पिकअप ट्रक से पर्दा उठाया है. कंपनी ने लॉस एंजिल्स में हुए एक इवेंट में इस कार के फीचर्स से पर्दा उठाया है, टेस्ला का यह दमदार ट्रक तीन मॉडल 250 मील, 300 मील और 500 मील की रेंज के साथ आएगा.

इलेक्ट्रॉनिक पिक अप वैन साइबर ट्रक के शौकीन को लिए यह tesla.com/cybertruck पर प्री-ऑर्डर के लिए उपलब्ध होगा. इसकी कीमत 39,900 डॉलर (2865268.88 रुपये) से शुरू होगी. अगर कंपनी के तीनों मॉडल की बात करें तो 39,900 डॉलर के लिए एक सिंगल-मोटर रियर व्हील ड्राइव, 49,900 डॉलर के लिए एक डुअल-मोटर ऑल व्हील ड्राइव, और 69,900 डॉलर में तीन-मोटर ऑल व्हील ड्राइव को पेश किया गया है.

इलेक्ट्रॉनिक पिक अप वैन साइबर ट्रक के टेस्ला के हर वाहन की तरह शानदार डिजाइन के साथ बनाया गया है. ट्रक बुलेटप्रूफ भी है और खिड़कियों का ग्लास भी शानदार डिजाइन के साथ लगाया गया है. इवेटं के दौरान इस कार की खिड़की को एक स्लेजहामर के साथ कई बार मारा गया क्योंकि यह एक बुलेटप्रूफ था. हालांकि इवेंट में जब एक भारी गेंद खिड़की की तरफ फेंकी गई तो कांच बिखर गया था.

इस ट्रक के फीचर्स को लेकर टेस्ला का कहना है कि ट्रक में कुल छह लोगों को बैठाया जा सकता है. इसकी बॉडी अल्ट्रा-हार्ड 30X कोल्ड रोल्ड स्टेनलेस स्टील से बनी हुई है, जिसे मस्क ने इवेंट में उक्त स्लेज हैमर के साथ प्रदर्शित किया. पेलोड में 3,500 पाउंड की क्षमता है, जिसमें 100 क्यूबिक फीट स्टोरेज स्पेस है.

हाल ही में टेस्ला ने चार्जिंग को लंबी दूरी के इलेक्ट्रिक वाहनों में बदल दिया है, और वर्तमान में बिक्री के लिए कोई बड़े पैमाने पर बाजार में इलेक्ट्रिक पिकअप ट्रक उपलब्ध नहीं है. वहीं Ford के पास एक ऑल-इलेक्ट्रिक F-150 है, जनरल मोटर्स ने पुष्टि की कि यह 2021 में बाजार में एक इलेक्ट्रिक पिकअप के साथ आएगा.

ये भी पढ़ें

BSNL MTNL Voluntary Retirement Scheme: बीएसएनएल-एमटीएनएल की मर्जी से रिटारमेंट स्कीम में अब तक 13,532 कर्मचारियों ने लिखवाया नाम, वॉलेंट्री रिटायरमेंट में मिल रही है ये सुविधाएं

Realme X2 Pro India launch: रियलमी X2 प्रो और रियलमी 5s मोबाइल फोन भारत में लॉन्च, जानिए स्पेसिफिकेशंस और फीचर्स, कीमत और टेकनोलॉजी समेत पूरी जानकारी