Tata Tigor EV Launched: भारत की प्रमुख कार निर्माता कंपनियों में से एक टाटा मोटर्स ने देश की सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक कार टाटा टिगोर EV का अपडेटेड वर्जन लॉन्च कर दिया है. कंपनी ने इस कार को बढ़ी हुई रेंज के साथ लॉन्च किया है, जो पहले से ज्यादा दूरी का सफर तय करेगी. टाटा मोटर्स की तरफ से जानकारी दी गई है कि एआरएआई सर्टिफिकेट के मुताबिक ये कार एक बार फुल चार्ज होने पर 213 प्रति किलोमीटर की माइलेज देगी. टाटा मोटर्स ने नई टिगोर EV को तीन नए वैरिएंट एक्स ई प्लस, एक्स एम प्लस और एक्स टी प्लस लॉन्च किए हैं. बता दें कि टाटा मोटर्स की ये नई कार फ्लीट और पर्सनल दोनों ही सेगमेंट के ग्राहकों के लिए उपलब्ध है.

टाटा टिगोर EV की सबसे बड़ी खासियत ये है कि यह भारत की सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक कार है. टाटा मोटर्स ने इस कार की शुरुआती कीमत 9.44 लाख रुपये रखी है. इससे यह कार कामर्शियल बायर्स के लिए उपलब्ध सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक कार है. वहीं प्राइवेट बायर्स के लिए टाटा टिगोर EV की कीमत 13.9 लाख और 12.59 लाख रुपये रखी गई है. हालांकि कितनी कम कीमत के बावजूद यह सबसे सस्ती लॉन्ग रेंज इलेक्ट्रिक कार नहीं है. इस रेंज में सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक कार महिन्द्रा eVerito है, जिसकी कीमत प्राइवेट बायर्स के लिए 10.47 लाख रुपये है.

Tata Tigor EV में मिलेंगे शानदार फीचर्स

टाटा मोटर्स की टाटा टिगोर EV सस्ती तो है ही साथ ही कार में शानदार फीचर्स भी मिलेंगे. टाटा टिगोर EV में दो ड्राइविंग मोड्स ड्राइव और स्पोर्ट में उपलब्ध होगा. इसके फीचर्स में शॉर्क फिन एंटीना, ईवी डेकल्स, अलॉय हील्स, हरमन ट्यून्ड साउंड सिस्टम, हाइट एडजस्टेबल ड्राइवर सीट आदि शामिल हैं. इसमें दो चार्जिंग पोर्ट मिलेंगे, जिनमें से एक रेगुलर चार्जिंग और दूसरा फास्ट चार्जिंग पोर्ट होगा.

Tata Tigor EV में सेफ्टी फीचर्स के तौर पर ड्युअल एयरबैग्स, एक्सएम प्लस, एक्सटी प्लस ट्रिम में एबीएस से लैस है. बेस एक्सई प्लस ट्रिम में केवल ड्राइवर साइड एयरबैग है. यह इलेक्ट्रिक सेडान व्हाइट, सिल्वर और ब्लू रंगों में उपलब्ध होगी. टाटा टिगोर EV के साथ स्टैंडर्ड तीन साल की वारंटी दी जा रही है, जो 1.25 लाख किलोमीटर तक वैलिड होगी.

टाटा टिगोर EV के पुराने वर्जन में थे ये फीचर्स

Tata Tigor EV के पुराने वर्जन में 16.2 किलोवाट बैटरी पैक था, जिससे फुल चार्ज पर कार 142 किमी की दूरी तय कर सकती थी. लेकिन यह वर्जन केवल कमर्शियल इस्तेमाल या फ्लीट ऑपरेटर्स के लिए उपलब्ध था. वहीं नई टिगोर ईवी कमर्शियल और प्राइवेट दोनों तरह के बायर्स के लिए हैं.

Honda Cars Offers 2019: दिवाली पर होंडा की इन कारों पर मिल रहा धमाकेदार ऑफर, पाएं 5 लाख रुपये तक की छूट

Maruti Suzuki Baleno RS Price: त्योहारों के सीजन में 1 लाख रुपये सस्ती हुई मारुति सुजुकी बलेनो RS कार, जानिए नई कीमत

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App