नई दिल्ली: जेनेवा मोटर शो में टाटा मोटर्स ने धमाकेदार एंट्री करते हुए महत्वाकांक्षी ई-विजन सिडैन कॉन्सेप्ट कार का ग्लोबल प्रीमियर किया. टाटा कंपनी का यह ई-विजन सिडैन कॉन्सेप्ट कार पूरी तरह से इलेक्ट्रिक है. खास बात यह है के टाटा मोटर्स ने इस कार को ओमेगा प्लैटफॉर्म पर बनाया है. ओमेगा प्लैटफॉर्म दो नए प्लैटफॉर्म में से एक है. टाटा मोटर्स अपनी अगली कारें भी इसी प्लैटफॉर्म पर बनाएगी. सेडान ई-विजन कार की टॉप स्पीड 200 किलोमीटर प्रति घंटा है. इतना ही नहीं कंपनी का यह भी दावा है कि यह 0-100 किलोमीटर की रफ़्तार पकड़ने के लिए सिर्फ 7 सेकेंड का समय लेगी.

टाटा मोटर्स की इस ई-विजन कार में स्लो और फास्ट चार्जिंग की सुविधा भी उपलब्ध है. खबरों की माने तो टाटा मोटर्स की नई ई-विजन कार 2022 तक बाजार में दस्तक दे देगी. हालांकि इस बारे में अभी कोई जानकारी नहीं मिल पाई है कि इसे ई-विजन को सबसे पहले कहां लॉन्च किया जाएगा. टाटा मोटर्स ने नई ई-विजन सिडान कॉन्सेप्ट को नई इंपैक्ट डिजाइन 2.0 पर बनाया है जो इस ई-विजन कार को शानदार लुक देने में पूरी तरह कामयाब रही है.

इस कार को देखकर ऐसा लगता है कि टाटा मोटर्स ने इसके डिजाइन पर काफी सीरियर होकर काम किया है. टाटा ने इस ई-विजन कार कॉन्सेप्ट को मिड-साइज सेडान के रूप में पेश किया है, जो कि आज के दौर ध्यान में रखकर किया गया है. टाटा मोटर्स की यह  ई-मोबिलिटी की राह में एक और कदम आगे बढ़ाया है.  टाटा मोटर्स की यह कार कनेक्टिविटी और इंफोटेनमेंट के लिहाज से फ्यूचर रेडी इनट्यूटिव फीचर्स से लैस हैं.

Tata Zest Premio Edition Launch: टाटा मोटर्स ने लॉन्च की जेस्ट प्रीमियो, ये है कीमत और फीचर्स

Rolls Royce Phantom: 9.5 करोड़ की इस शाही सवारी के फीचर जानकर दंग रह जाएंगे आप

 

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App