नई दिल्ली: Skoda India ने ग्राहकों को एक जोरदार झटका देते हुए कहा कि वह जल्द ही अपनी सभी कारों की कीमत में इजाफा करने जा रही है. इस बढ़ोतरी के पीछे कार निर्माता कंपनी स्कोडा ने बदलती बाजार परिस्थितियों व विभिन्न बाहरी आर्थिक कारणों को जिम्मेदार बताया है. स्कोडा भारत में Rapid व SUV कोडियाक सहित चार माडल बेचती है, बता दें कि इन कारों के दिल्ली में एक्स-शोरूम कीमत 8.49 लाख रुपए से लेकर 34.5 लाख रुपए तक के बीच है. सभी कारों के दाम 2-3 प्रतिशत तक बढ़ा दिए हैं.

2018 से स्कोडा की कार खरीदने के लिए अब आपको पहले से ज्यादा जेब ढीली करनी पड़ेगी, क्योंकि एक जनवरी 2018 से नई कीमत लागू हो जाएगी. चेक गणराज्य की कार मेकर कंपनी स्कोडा फोक्सवेगन ग्रुप की है. भारत में स्कोडा रैपिड, स्कोडा ऑक्टेविया, स्कोडा सुपर्ब और हाल ही में लॉन्च हुई स्कोडा कोडिएक एसयूवी शामिल हैं. सिर्फ वाहन निर्माता स्कोडा इंडिया ही नहीं, ऐसी संभावना जताई जा रही है कि आने वाले कुछ हफ्तों में अन्य वाहन निर्माता कंपनियां भी अपनी कारों की कीमत में इजाफा करने को लेकर घोषण कर सकती हैं.

गौरतलब है कि स्कोडा ने 2017 में रैपिड आरएस और कोडिएक को लॉन्च किया तो वहीं ऑक्टेविया अरएस की सभी 250 यूनिट को सेल कर दिया. अभी भी स्कोडा के पास इस कार की बुकिंग आ रही है. स्कोडा कोडिएक फुल-साइज SUV है और भारत में ये कार टोयोटा फॉर्च्यूनर, BMW X1 और मर्सडीज-बैंज GLA से होने वाली है. बता दें कि फिलहाल स्कोडा की सबसे महंगी कार कोडिएक है जिसके टॉप मॉडल की कीमत 34.50 लाख रुपए है. ये बात शायद कम ही लोग जानते होंगे कि स्कोडा की इन कारों को फोक्सवेगन के महाराष्ट्र स्थित औरंगाबाद और छाकन प्लांट में उत्पादन किया जाता है.

Royal Enfield: भारत में Interceptor 650 और Continental GT 650 ने किया डेब्यू, 3 लाख से ज्यादा होगी कीमत

2018 Kawasaki Versys 650: कावासाकी की दमदार स्पोर्ट्स बाइक लॉन्च, कीमत 6.5 लाख रुपए

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App