नई दिल्ली: Royal Enfield जल्द ही अपनी नई बाइक Thunderbird 500X को लॉन्च करने की तैयारी में है. ऑटो एक्सपो 2018 (Auto Expo 2018) से पहले इस मोटरसाइकल को लॉन्च किया जा सकता है. आज हम आपको रॉयल एन्फील्ड Thunderbird 500X Specifications के बारे में बताएंगे. कार एंड बाइक वेबसाइट की रिपोर्ट में इस बात का जिक्र है कि ऑटो एक्सपो में रॉयल एनफील्ड हिस्सा नहीं ले रही है. गौरतलब है कि साल 2016 ऑटो एक्सपो के आसपास ही रॉयल एनफील्ड ने Himalyan मोटरसाइकल को लॉन्च किया था.

आप लोगों की जानकारी के लिए बता दें कि फिलहाल इस बात की कोई भी आधिकारिक जानकारी नहीं दी गई है. इस बाइक को कब लॉन्च किया जाएगा इस बात की भी कोई जानकारी सामने नहीं आई है. बता दें कि Royal Enfield Thunderbird 500X एक क्रूजर बाइक है. इस बाइक का फ्यूल लीक्ड तस्वीर में फ्यूल टैंक ब्लू दिख रहा है. इस बाइक में 499cc का इंजन होगा जो 27 bhp जो 5,250 rpm और 4000 rpm टॉर्क जेनरेट करता है.

इसे पहले से ज्यादा स्टाइलिश बनाने की कोशिश की है कंपनी में ताकी इससे युवाओं को आकर्षित किया जा सके . टैंक ब्राइट कलर और साइड पैनल ग्लोसी ब्लैक है. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, इस बाइक का इंजन Thunderbird 500 जैसा ही होने की संभावना है. इसमें भी सिंगल सिलिंडर एयर कूल्ड इंजन होगा. Royal Enfield Thunderbird 500X की संभावित कीमत 1.95 से 2 लाख रुपए (एक्स शोरूम) तक होने की उम्मीद है.

2018 Honda Jazz Facelift India Launch: ऑटो एक्सपो 2018 में दिखेगी होंडा जैज फेसलिफ्ट, जानें फीचर्स और कीमत

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App