नई दिल्ली: Royal Enfield ने हाल ही में अपने वार्षिक राइडर मेनिया में बाइक लवर्स के लिए रविवार को इंटरसेप्टर जीटी 650 और कॉन्टिनेंटल जीटी 650 को लॉन्च किया. बता दें कि दोनों ही बाइक्स में बेहतर परर्फोमेंस के लिए ऑइल कूलर के साथ 650CC के दो एयर कूल्ड इंजन लगाए गए हैं. राइडर मेनिया में इंटरसेप्टर जीटी 650 और कॉन्टिनेंटल जीटी 650 को लॉन्च करते हुए रॉयल एनफील्ड के प्रसिडेंट रुद्रतेज सिंह ने कहा कि हम मजबूत, आसानी से इस्तेमाल की जाने वाली और सभी पैमानों पर खरी उतरने वाली बाइक्स का निर्माण करते हैं. रॉयल एनफील्ड कम्युनिटी के सामने इस बाइक को पेश करते हुए रुद्रतेज (रूडी) सिंह ने बताया कि 650cc की ये बाइक्स कंपनी की सबसे दमदार बाइक है.

इन बाइक्स को रॉयल एनफील्ड के चेन्नई प्लांट में बनाया गया है. इंटसैप्टर 650 और कॉन्टिनेंटल GT 650 के फीचर्स की बात करें तो कंपनी ने इन बाइक्स में बिल्कुल नया 648cc का ट्विन-सिलेंडर, एयरकूल्ड इंजन लगाया है. ये इंजन 47 bhp पावर और 53 Nm टॉर्क जनरेट करने वाला है. बाइक्स में फ्यूल इंजैक्शन टैक्नोलॉजी और SOHC सैटअप के साथ स्लिपर क्लच वाला 6-स्पीड ट्रांसमिशन दिया है. दोनों ही बाइक्स में रॉयल एनफील्ड में ABS (एंटीलॉक ब्रेकिंग सिस्टम) दिया गया है. यूरोप में इस बाइक को अप्रैल 2018 में लॉन्च किया जाएगा और दोंनों नई मोटरसाइकिलें मार्च या अप्रैल से शोरूम में उपलब्ध होंगी. मोटरसाइकिलों की कीमत बताए बिना संकेत दिए गए हैं कि ये तीन से 3.5 लाख रुपए के बीच उपलब्ध होंगी.

आप लोगों की जानकारी के लिए बता दें कि गियरबॉक्स ‘स्लिप/अस्टिट’ क्लच द्वारा संवर्धित है, जो ट्रैफिक में मोटरसाइकिल को आसानी से चलाने में मदद करता है. गियर कम करते समय व्हील-हॉप से भी बचाता है. पहली बार यह सुविधा रॉयल एनफील्ड मोटरसाइकल में दी गई है.

Kawasaki Ninja ZX-10R और Kawasaki Ninja ZX-14R पर लाखों रुपए की छूट

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App