नई दिल्ली. रॉयल एनफील्ड क्लासिक 350 एस मॉडल को भारत में 1.45 लाख रुपये की कीमत में लॉन्च किया गया है. यह वास्तव में रॉयल एनफील्ड क्लासिक 350 रेंज में सबसे सस्ता मॉडल है और नियमित क्लासिक 350 की तुलना में 8,000 सस्ता है जिसकी कीमत 1.53 लाख रुपये है. सभी कीमतें एक्स-शोरूम, दिल्ली हैं. इस नए मॉडल के लॉन्च के साथ, कंपनी त्योहारी सीजन के दौरान बिक्री में सुधार देख रही है. क्लासिक 350 कंपनी की सबसे लोकप्रिय बाइक में से एक रही है, लेकिन मोटर वाहन उद्योग में गिरावट के कारण इसकी मांग भई कम हुई थी. इसलिए, कंपनी अब इस सस्ते वैरिएंट के लॉन्च के साथ अधिक बिक्री में देखने की उम्मीद कर रही है. कंपनी ने हाल ही में बुलेट 350 का एक सस्ता संस्करण भी लॉन्च किया था.

डिजाइन
रॉयल एनफील्ड क्लासिक 350 एस पुराने मॉडल से ज्यादा अलग नहीं है, लेकिन कुछ डिजाइन में बदलाव हैं. इसके लुक में क्रोम के उपयोग को कम करके काले रंग को बढ़ावा दिया गया है. बाइक पर दिखाई देने वाला एक और डिज़ाइन परिवर्तन है ईंधन टैंक पर लगा लोगो. लोगो का नया डिज़ाइन लगाया गया है. आरई क्लासिक 350 एस केवल दो कलर ऑप्शन- ब्लैक और सिल्वर में उपलब्ध है.

फीचर्स
रॉयल एनफील्ड क्लासिक 350 एस में इंस्ट्रूमेंट पैनल अन्य मॉडलों के समान है. यह एक गोलाकार इकाई है जो स्पीडोमीटर और ओडोमीटर के लिए एनालॉग काउंटर बनाती है. बाइक में फ्यूल गेज नहीं है, लेकिन फ्यूल इंडिकेटर दिया गया है जो बाइक में कम ईंधन होने पर जल जाता है. इसके अलावा क्लासिक 350 एस में एबीएस इंडिकेटर भी दिया गया है.

स्पेक्स
नए क्लासिक 350 एस में कोई बड़ा यांत्रिक परिवर्तन नहीं है. इसलिए, यह 346 सीसी सिंगल-सिलेंडर, सर-कूल्ड इंजन से बिजली खींचता है जो 20 बीएचपी और 28 एनएम रखता है. यह इंजन गीले मल्टी-प्लेट क्लच के साथ पांच-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स के लिए है.

सस्पेंशन और ब्रेकिंग हार्डवेयर
रॉयल एनफील्ड क्लासिक 350 एस सस्पेंशन सेटअप में 130 मिमी फ्रंट व्हील ट्रेवल के साथ 35 मिमी टेलीस्कोपिक फॉर्क्स और 80 मिमी रियर व्हील ट्रेवल के साथ पांच-चरण एडजस्टेबल ट्विन गैस चार्ज शॉक अबजोर्बर शामिल हैं. दूसरी ओर ब्रेकिंग हार्डवेयर में 280 मिमी फ्रंट और सिंगल चैनल एबीएस सिस्टम के साथ 240 मिमी रियर डिस्क ब्रेक शामिल हैं. यह उल्लेखनीय है कि क्लासिक 350 के अन्य मॉडल दोहरे चैनल एबीएस सिस्टम का उपयोग करते हैं.

2019 Toyota Fortuner TRD Sportivo India Launch: टोयोटा फॉर्च्यूनर टीआरडी स्पोर्टिवो एसयूवी कार 12 सितंबर को भारत में होगी लॉन्च, स्पेसिफिकेशंस और कीमत के बारे में जानिए सारी जानकारी

MG Hector Launch: एमजी मोटर्स भारत में पहली एसयूवी कार एमजी हेक्टर इस महीने करेगा लॉन्च, जानिए इंजन क्षमता, फीचर्स और कीमत

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App