नई दिल्ली: कार निर्माता कंपनी रोल्स रॉयस (आइकॉनिक कार ब्रैंड) ने दुनिया की सबसे महंगी कार लग्जरी सेडान फैंटम 8वीं जेनरेशन को भारतीय बाजार में लॉन्च कर दिया है. आज हम आपको इस बात की जानकारी देंगे कि भारत में इस लग्जरी कार की कीमत और फीचर्स क्या है. भारत में रोल्स रॉयस की लग्जरी सेडान फैटंम (8वीं जेनरेशन) को 9.5 करोड़ रुपए से 11.35 करोड़ रुपए के बेस प्राइस (एक्स-शोरूम कीमत) में पेश किया गया है.

रोल्स रॉयस की ये कार सिर्फ 5.4 सेकेंड में 0 से 100 की रफ्तार पकड़ लेती है. बताई गई कीमत में चार साल का सर्विस पैकेज, क्षेत्रीय वारंटी और 24 घंटे रोडसाइड सपोर्ट शामिल है. फैटंम (8वीं जेनरेशन) रोल्स रॉयस फैंटम को नए एल्युमिनियम स्पेसफ्रेम प्लेटफॉर्म पर बनाया गया है. पिछले मॉडल की तुलना में 30 प्रतिशत टफ और काफी हल्का है, बता दें कि यह एक ऐसा प्लेटफॉर्म है जो कंपनी के भविष्य के उत्पादों को आधार देता है, जिसमें यह पहली एसयूवी – कॉलिनन है.

फीचर्स की बात करें तो कार का इंजन 6.75 लीटर वाला ट्विन टर्बो चार्ज्ड V12 इंजन 563 बीएचपी का पावर और 900 न्यूटन मीटर टॉर्क जेनरेट करता है. इस कार की खास बात ये है कि ये 8 स्पीड, सैटलाइट-ऐडेड ट्रांसमिशन की मदद से केवल 5.4 सेकेंड में ही 0 से 100KM प्रति घंटा की रफ्तार पकड़ लेती है. 
इसमें 24 स्लैट क्रोम ग्रिल और नई LED प्रोजेक्टर हैडलैंप्स, जो LED डेटाइम रनिंग लाइट्स के चारों ओर हैं. बता दें कि कार में लेजर लाइट टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल किया गया है जो 600 मीटर की दूरी तक की लाइट पैदा करती है, जिससे सेफ्टी बढ़ती है.

Tata Zest Premio Edition Launch: टाटा मोटर्स ने लॉन्च की जेस्ट प्रीमियो, ये है कीमत और फीचर्स

 

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App